ब्रेकिंग न्यूज़

BJP ने Rajasthan Elections को लेकर उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट ज़ारी की

राजस्थान विधानसभा चुनाव बेहद करीब हैं और इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची का ऐलान कर दिया है। बता दें कि इस सूची में पार्टी ने 58 उम्मीदवारों को टिकट दिया है। बीजेपी ने सुभाष मील को खंडेला, उदय लाल डांगी को वल्लभनगर और दर्शन सिंह गुर्जर को करौली से उम्मीदवार बनाया है। 

बता दें कि भाजपा ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आने वाली सुमित्रा पूनियां को भी टिकट दिया है। इन तीनों कल यानी बुधवार को ही बीजेपी में शामिल हुए थे और एक दिन बाद ही पार्टी ने इनको टिकट दे दिया। तीसरी लिस्ट में बीजेपी ने कोई सासंद मैदान में नहीं उतारा है। पार्टी ने जयपुर की हवामहल सीट से महंत बाल मुकंदाचार्य और सरदारपुरा से अशोक गहलोत के सामने महेंद्र सिंह राठौड़ को टिकट दिया है।

बीजेपी ने तीसरी लिस्ट में कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता और सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने गहलोत की विधानसभा सी सरदारपुरा से डॉ महेंद्र सिंह राठौड़ कु टिकट दिया है। वहीं सचिन पायलट के खिलाफ भी बीजेपी ने उम्मीदवार उतारा है। उनकी टोंक सीट पर बीजेपी ने अजीत सिंह मेहता को टिकट दिया है। पार्टी ने टोंक से इस बार यूनिस खान का टिकट काट दिया है।

इससे पहले बीजेपी ने दो लिस्ट जारी कर कुल 124 उम्मीदावारों के नाम का ऐलान कर दिया है। इस तीसरी लिस्ट के बाद प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों में से कुल 182 सीटों पर अपने प्रत्याशी के नामों का एलान कर चुकी है। अभी भी 18 उम्मीदवारों के नामों को घोषित किया जाना बाकी है।

यह भी पढ़ें – भारतीय कृषि व्यवस्था का कायाकल्प

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button