युवा

इरफान पठान के तूफानी पारी से इंडिया लीजेंड्स ने खेली जीत की होली

इंडिया लीजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका लीजेंड्स को निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 138 रनों पर आउट कर दिया और फिर जब आठ गेंद शेष रही, तभी ऑलराउंडर इरफान पठान (नाबाद 57) की तूफानी पारी के दम पर इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स पर को पांच विकेट से जीत दर्ज की। इसके साथ ही इंडिया लीजेंड्स टीम ने अनएकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली। मंगलवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में इंडिया लीजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका लीजेंड्स को निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 138 रनों पर रोक दिया और फिर आठ गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।
139 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया लीजेंड्स टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। बीते मैच में शानदार अर्धशतक बनाने वाले वीरेंद्र सहवाग (3) और कप्तान सचिन तेंदुलकर (0) सस्ते में ही आउट हो गए। इनके बाद युवराज सिंह (1) भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके।
इसके बाद मोहम्मद कैफ (46) और संजय बांगड़ (18) ने चौथे विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी कर इंडिया लीजेंडस को थोड़ी मजबूती दी। तभी बांगड़ 19 गेंदों पर दो चौके लगाकर टीम के 62 के स्कोर पर रंगना हेराथ की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।
इसके कुछ देर बाद ही कैफ भी अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए और टीम के 81 स्कोर पर पांचवें बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए। कैफ ने 45 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया। उन्हें सचित्रा सेनानायके ने अंजता मेंडिस के हाथों कैच कराया।
इंडिया लीजेंड्स को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 55 रन बनाने थे और पठान के रूप में अभी भी उसकी उम्मीदें बची हुई थी। पठान ने मनप्रीत गोनी (नाबाद 11) के साथ छठे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी कर इंडिया लीजेंड्स को पांच विकेट से शानदार जीत दिला दी। पठान ने 31 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के, जबकि गोनी ने आठ गेंदों पर एक छक्का लगाया।
श्रीलंका लीजेंड्स की ओर से चामिंडा वास ने दो और हेराथ तथा सेनानायके ने एक-एक विकेट लिए। इससे पहले श्रीलंका लीजेंड्स टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 138 रन बनाए। इंडिया लीजेंड्स की ओर से मुनाफ पटेल ने चार विकेट चटकाए, जबकि जहीर खान, इरफान पठान, मनप्रीत गोनी और बांगड़ को एक-एक सफलता मिली।

जैस्मिन भसीन की जगह नागिन 4 की शूटिंग कर रही थीं रश्मि देसाई, सेट से लीक हो गया वीडियो
कुछ ऐसी रही श्रीलंका लीजेंड्स की पारी
श्रीलंका के लिए कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (23) और रमेश कालूवितरणा (20) ने पहले विकेट के लिए 44 गेंदों पर 46 रन जोड़े। दिलशान 23 गेंदों पर चार चौके लगाने के बाद मुनाफ पटेल की गेंद पर मोहम्मद कैफ के हाथों लपके गए। इसके चार रन बाद ही इरफान पठान ने रमेश को एलबीडब्लू कर श्रीलंका लीजेंड्स को दूसरा झटका दिया।
मर्वन अटापट्टू कुछ खास नहीं कर सके और एक रन बनाकर मनप्रीत गोनी की गेंद पर 56 के कुल योग पर समीर दीघे के हाथों लपके गए। अब चमारा कपूगेदरा (23) और थिलन तुषारा क्रिज पर थे। तुषारा हालांकि 14 गेंदों पर एक चौके की मदद से 10 रन बनाकर संजय बांगड़ की गेंद पर कप्तान सचिन तेंदुलकर के हाथों 72 के कुल योग पर लपके गए।
चमारा और सचित्रा सेनानायके (19) ने स्कोर 100 के पार पहुंचाया। 101 के कुल योग पर हालांकि सेनानायके आउट हुए। चमारा का विकेट 113 रनों के कुल योग पर गिरा। फरवेज महरूफ ने इसके बाद 10 रनों का योगदान दिया, जबकि अजंता मेंडिस ने नौ और रंगना हेराथ ने नाबाद 13 रन बनाए।

Show More
Back to top button