देशशिक्षा

यूएएस इंटरनेशनल ग्रुप ऑफ कंपनीज और लॉयड बिजनेस स्कूल ने विदेश में छात्र एक्सचेंज प्रोग्राम के लिए साझेदारी पर राजी

नईदिल्ली-

यूएएस इंटरनेशनल ग्रुप ऑफ कंपनीज, गुरुग्राम, हरियाणा और लॉयड बिजनेस स्कूल ग्रेटर नोएडा, उत्तर प्रदेश ने एक रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की है एवं एमओयू साइन किए। यह वैश्विक शिक्षण अनुभवों को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। इस सहयोग का उद्देश्य आगामी छात्र विनिमय कार्यक्रम को सुविधाजनक बनाना है। इस वर्ष सितंबर में विदेश जाने का कार्यक्रम निर्धारित है।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के नए नीति निर्देश के अनुरूप, जो छात्रों के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शन और सांस्कृतिक आदान-प्रदान पर जोर देता है, यह पहल दोनों संस्थानों के शैक्षिक परिदृश्य में एक महत्वपूर्ण कदम है। इस कार्यक्रम के तहत, लॉयड बिजनेस स्कूल के छात्रों को समृद्ध शैक्षणिक और सांस्कृतिक टेपेस्ट्री में डूबने का अवसर मिलेगा।

यूएएस इंटरनेशनल ग्रुप ऑफ कंपनीज के प्रबंध निदेशक और सीईओ ईशान तनेजा और लॉयड बिजनेस स्कूल में मुख्य रणनीति अधिकारी और विकास प्रमुख डॉ. वंदना अरोड़ा सेठी ने इस सहयोग को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनके दूरदर्शी नेतृत्व और छात्रों के लिए शैक्षिक अवसरों को बढ़ाने की प्रतिबद्धता ने इस प्रभावशाली पहल का मार्ग प्रशस्त किया है।

साझेदारी के बारे में बोलते हुए, यूएएस इंटरनेशनल ग्रुप ऑफ कंपनीज के प्रबंध निदेशक और सीईओ ईशान तनेजा ने अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “हम मानते हैं कि अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शन समग्र शिक्षा का अभिन्न अंग है। इस सहयोग के माध्यम से, हमारा लक्ष्य छात्रों को एक प्रदान करना है। उनके क्षितिज को व्यापक बनाने, अमूल्य अंतर्दृष्टि प्राप्त करने और अंतर-सांस्कृतिक समझ को बढ़ावा देने के लिए मंच देना है।”

लॉयड बिजनेस स्कूल में मुख्य रणनीति अधिकारी और विकास प्रमुख डॉ. वंदना अरोड़ा सेठी ने आज की परस्पर जुड़ी दुनिया में वैश्विक दृष्टिकोण के महत्व पर जोर देते हुए इन भावनाओं को दोहराया। उन्होंने कहा कि, “विदेश में छात्र विनिमय कार्यक्रम अनुभवात्मक शिक्षा और सांस्कृतिक विविधता को बढ़ावा देने के हमारे प्रयासों में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर दर्शाता है।” “हमें विश्वास है कि यह सहयोग छात्रों को आधुनिक कार्यबल की जटिलताओं से निपटने में सक्षम वैश्विक नागरिक बनने के लिए सशक्त बनाएगा।” कार्यक्रम भाग लेने वाले छात्रों को अकादमिक पाठ्यक्रम, अनुभवात्मक शिक्षण गतिविधि और विदेश में सांस्कृतिक विसर्जन के अनुभवों में शामिल होने का एक अनूठा अवसर प्रदान करेगा। ऐतिहासिक स्थलों की खोज से लेकर स्थानीय समुदायों के साथ जुड़ने तक, छात्रों को अंतर्राष्ट्रीय समाज और इसके गतिशील व्यावसायिक परिदृश्य की बहुमुखी समझ हासिल होगी।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button