देश

राधाकृष्णा अपना घर समिति  ने गांधी जयंती पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

राधाकृष्णा अपना घर समिति ने गांधी जयंती के अवसर पर एक दिवसीय स्वास्थ्य जागरुकता शिविर का आयोजन गाजियाबाद के विजयनगर में किया। कार्यक्रम का उद्धघाटन पार्षद देवी नारायण शर्मा पूर्व पार्षद चम्पा माहौर ने किया। इस स्वास्थ्य शिविर में लगभग 150 लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच कराई । इस मौके पर राधा कृष्णा अपना घर समिति के अध्यक्ष सरोज यादव ने कहा कि स्वस्थ तन में ही स्वस्थ मन बसता है। इसलिए ऐसे आयोजन किया गया है जिसमें गाजियाबाद के आस-पास के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

राधा कृष्णा अपना घर समिति द्वारा लगाया गया स्वस्थ्य शिविर में पार्षद देवी नारायण शर्मा ने भी अपनी जाँच कराई और लोगों को शुद्ध पानी पीने की सलाह देते हुए योग के बारे में भी बताया साथ ही कहा कि लोगों के हित के लिए ऐसे प्रोग्राम लगातार होते रहेंगे  राधाकृष्णा अपना घर समिति की सराहना करते हुए कहा कि हम समिति के साथ है राधाकृष्णा अपना घर समिति ने जो बीड़ा उठाया है बहुत बड़ा है.

पूर्व पार्षद चम्पा माहौर ने गाँधी जी को नमन करते हुए कहा कि इस शुभ अवसर राधा कृष्णा अपना घर समिति ने जो कदम उठाया है यह सर्वोपरि है राधा कृष्णा अपना घर समिति का उद्देश्य है कि लोगों को जागरूक करना जब लोग जागरूक होंगे तो बीमारी भी कम होगी साथ ही पानी का भी डेमो देते हुए कहा कि जल ही जीवन है इसके बिना जीवन संभव नहीं 90 प्रतिशत बीमारी अशुद्ध पानी पीने के कारण होती है बीमारी से बचना है तो शुद्ध पानी पीना होगा। राधा कृष्णा अपना घर समिति ने जो मुहीम लोगों के स्वास्थ्य को लेकर चलाई है यह सराहनीय है
राधा कृष्णा अपना घर समिति लगातार लोगों के स्वास्थ्य जांच के लिए तरह तरह के प्रोग्रामो का आयोजन करता रहता है शिविर में डॉ सीपी सिंह की पूरी टीम ने लोगों की जाँच (quntum megenetic resonance analizer ) कुंटुम मेगनेटिक रेसोनेंस एनालाइजर के द्वारा लोगो की जाँच की साथ ही बीपी सहित कई बीमारियों का इलाज यहां पर दे रहे थे। साथ-साथ लोगों को स्वस्थ्य रहने के अनेक टिप्स भी दिए। जिससे  लोग आम जन जीवन में अपनाकर स्वस्थ रह सके।
राधा कृष्णा अपना घर समिति की सचिव अश्विनी यादव  ने कहा कि हमारी संस्था लोगों के हित में लगातार काम करती आई है और आगे भी काम करती रहेगी हमारा उद्देश्य ही जनता को जागरूक करना है जिससे लोगों को जीवन यापन में किसी तरह की परेशानी का सामना करना न पड़े लोगों के हित को ही ध्यान में रख कर आअज स्वस्थ शिविर का कैम्प लगाया गया है जिसमें बिना ब्लड निकाले नई  टेक्नोलॉजी के जरिये लोगों की निशुल्क जाँच की जा रही है
उन्होंने कहा कि लोगों में जागरूकता की कमी के कारण कई ऐसी बीमारी घर कर जाती है जिसे आसानी से ठीक किया जा सकता है। इसी को मद्देनजर रखते हुए डॉक्टरों की टीम लोगों को जाँच के साथ साथ सलाह भी दे रहे थे। जिसका लाभ आम नागरिकों ने भरपूर उठाया। ऐसे कई लोग वहां अपना स्वास्थ्य का इलाज करा रहे थे, जिन्होंने कभी अपना इलाज नहीं कराया था।
राधा कृष्णा अपना घर समिति की उपसचिव रेशू यादव ने कहा कि आम कहावत स्वास्थ्य ही धन है  का अर्थ बहुत ही साधारण और सरल है। इसका अर्थ है कि, हमारा अच्छा स्वास्थ्य ही हमारी वास्तविक दौलत या धन है, जो हमें अच्छा स्वास्थ और मन देता है और हमें जीवन की सभी चुनौतियों का सामना करने के लिए सक्षम बनाता है। अच्छा स्वास्थ्य अच्छे शारीरिक, मानसिक और सामाजिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है। और इसी मकसद से लोगों ने शिविर में आकर अपना स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया है
राधा कृष्णा अपना घर समिति समाज में सकारात्मक ऊर्जा का संचालन हो इसके लिए कई कार्यक्रम का आयोजन समय समय पर करते रहा है। इसी कड़ी में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया । शिक्षा, स्वास्थ्य के साथ सबको बेहतर जीवन शैली मिले इसके लिए राधा कृष्ण अपना घर समिति लगातार कार्य कर रहा है। जिसमें आम जनों का भी लगातार सहयोग प्राप्त हो रहा है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button