स्वास्थ्य

कायाकल्प की राज्यस्तरीय जांच में भी सुल्तानगंज रेफरल अस्पताल उतरेगा खरा, तैयारी शुरू

18 से 20 अक्टूबर के बीच सुल्तानगंज रेफरल अस्पताल का होना है निरीक्षण
कायाकल्प पीयर मूल्यांकन में सुल्तानगंज रेफरल अस्पताल हो चुका है पास
भागलपुर, 26 सितंबर
कायाकल्प पीयर मूल्यांकन के पहले चरण में भागलपुर जिले के पांच अस्पताल पास हो चुके हैं। दूसरे चरण में भी कई अस्पतालों के पास होने की उम्मीद है। पहले चरण में जो पांच अस्पताल पास हुए हैं, उनमें सुल्तानगंज रेफरल अस्पताल भी है। अब यहां पर राज्य स्तर की टीम निरीक्षण के लिए आने वाली है। 18 से 20 अक्टूबर के बीच होने वाले निरक्षण में राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार के उपनिदेशक परिवार नियोजन निशांत कुमार और डॉ. महेंद्र बहेरा मौजूद रहेंगे। इसे लेकर अस्पताल में तैयारी भी शुरू हो गई है।
इसे लेकर सुल्तानगंज रेफरल अस्पताल में सोमवार को एक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता रेफरल अस्पताल के प्रभारी डॉ. कुंदन भाई पटेल ने की। बैठक में मैनेजर शैलेंद्र कुमार, केयर इंडिया की संध्या कुमारी और मनीषा समेत सभी स्वास्थ्यकर्मी मौजूद थे। इस दौरान आगामी निरीक्षण को लेकर चर्चा हुई। बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि निरीक्षण को लेकर अस्पताल में और क्या बेहतर किया जा सकता है। अस्पताल के लेबर रूम, ओटी, ओपीडी, साफ-सफाई में और कितना सुधार करना है। इसे लेकर स्वास्थ्यकर्मियों को आवश्यक निर्देश भी दिए गए। केयर इंडिया की संध्या कुमारी और मनीषा ने इस दौरान अपने विचार रखे और अस्पताल में आवश्यक सुधार के लिए क्या किया जाना है, इसे लेकर अपनी राय दी।
कायाकल्प निरीक्षण ही नहीं, आम दिनों में भी अस्पताल की व्यवस्था रहेगी बेहतरः प्रभारी डॉ. कुंदन भाई पटेल ने बताया कि अस्पताल में लेबर रूम से लेकर ओपीडी तक की व्यवस्था बेहतर है। मरीजों के लिए यहां पर तमाम सुविधाएं मौजूद हैं। साफ-सफाई भी बेहतर है। इसके बावजूद सुधार की गुंजाइश हमेशा बनी रहती है। इसी पर हमलोगों ने चर्चा की। न सिर्फ कायाकल्प के निरीक्षण को लेकर, बल्कि आम दिनों में भी मरीजों को यहां पर कोई परेशानी नहीं, इस बात पर हमलोग फोकस कर रहे हैं। कायाकल्प में तो बेहतर करना ही है, लेकिन साथ ही मरीजों के भरोसे पर भी हमलोगों को खरा उतरना है। इसी का निर्देश बैठक के दौरान दिया गया। साथ ही अस्पताल में मौजूद तमाम सुविधाएं भी मरीजों को मिले, इस लेकर भी चर्चा की गई।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button