ब्रेकिंग न्यूज़राज्यविविध

बलिया में आज बढ़ा कोरोना मीटर, जाने कितना और किन किन गांवो में मिले कोरोना पेशेंट ?

बलिया से संबाददाता संजय कुमार तिवारी की रिपोर्ट 

बलिया ।। थोड़े दिनों के अंतराल के बाद आज बलिया में कोरोना पेशेंट की संख्या बढ़ी है । आज आयी रिपोर्ट में 2 पॉजिटिव मरीज भीमपुरा थाना क्षेत्र से मिले है । इनको मिलाकर बलिया में कुल पॉजिटिव मरीजो की संख्या 54 हो गयी है । इसमें से 26 मरीज ठीक होकर अपने अपने घरों को चले गये है । बचे 28 मरीजो में से 3 का इलाज आजमगढ़ मेडिकल कालेज में चल रहा है जबकि 25 बलिया के बसंतपुर स्थित L1 हॉस्पिटल में भर्ती है ।
भीमपुरा क्षेत्र के लोगों के लिये शनिवार का दिन टेंशन भरा रहा। जिले में कोरोना मीटर की रिपोर्ट में दोनों पॉज़िटिव रिपोर्ट इसी क्षेत्र की निकली। एक सुबह तो एक दोपहर बाद आई रिपोर्ट। अभी सेमरी गांव को सील कर सेनेटाइज किया जा रहा था तबतक दूसरी रिपोर्ट मुहम्मदपुर मठिया की भी आ गयी।
बताया जा रहा है कि थाना क्षेत्र के सेमरी गांव का भगतू प्रसाद 58 गुजरात के सूरत शहर में काम करता था। वहां से 25 दिन पूर्व वह ट्रक से 11 मई को अपने गांव आया। सूरत से आने के बाद भगतू प्रसाद होम क़वारन्टीन था। बीच मे वह तबियत खराब होने पर मऊ जनपद भी इलाज के लिए गया था। उसके कुछ दिन बाद 1 जून को वह रसड़ा जाकर सैम्पल दिया था जिसकी रिपोर्ट शनिवार को सुबह आया। रिपोर्ट में पॉज़िटिव आने के प्रशासन गांव को सील करने में जुट गया। मौके पर खण्ड विकास अधिकारी सीयर विनय कुमार वर्मा, एडीओ पंचायत संजय सिंंह, थाना प्रभारी शिवमिलन, एसआई जाफ़र खां, पंचायत सचिव गांव में पहुँचकर गांव को सील करने में जुट गए। गांव में लगभग आधा दर्जन रास्तों को बॉस बल्ली के सहारे बन्द कर दिया गया। गांव में खुलने वाली छोटी छोटी दुकानों को भी पुलिस में बन्द करा दिया।
दोपहर बाद थाना क्षेत्र के मुहम्मदपुर मठिया निवासी संतोष कुमार 30 की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से क्षेत्र में और भी हलचल मच गई। बताया जा रहा है कि संतोष 27 मई को दिल्ली से आया था और आने के बाद होम क़वारन्टीन था। इसका भी सैम्पल एक जून को लिया गया था। प्रशासन अब इस गांव को भी सील करने की तैयारी में जुटा गया है। सीयर सीएचसी के नोडल अधिकारी डॉ लालचंद ने बताया कि संतोष की तबियत खराब होने पर 1 जून को सैम्पल लिया गया था। दोनों मरीज को बसंतपुर बलिया में शिफ्ट किया जाएगा।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button