देशब्रेकिंग न्यूज़संवाद

अमित शाह ने वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट को संबोधित किया

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री  अमित शाह ने गुजरात के गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के समापन समारोह को संबोधित किया. इस अवसर पर गुजरात के मुख्यमंत्री  भूपेंद्र पटेल, केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन एवं डेयरी मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला, जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल  मनोज सिन्हा सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे.

अपने सम्बोधन में  अमित शाह ने कहा कि वह उन सौभाग्यशाली लोगों में से हैं, जो पहली वाइब्रेंट गुजरात समिट में भी मौजूद थे और दसवीं समिट में भी उपस्थित हैं. उन्होंने कहा कि बीते बीस साल का यह कालखंड गुजरात के माध्यम से देश के विकास को दिशा देने वाला रहा है और प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी की परिकल्पना से शुरू हुई इस समिट के जरिए ढेर सारी चीजों में गुणात्मक परिवर्तन आया है.

 अमित शाह ने कहा कि वाइब्रेंट गुजरात समिट की शुरुआत के समय और आज के समय में गुजरात और पूरे भारत में बड़ा अंतर नजर आ रहा है. उन्होंने कहा कि इस बात पर हमें गर्व है कि पूरी दुनिया में उत्पादन और निवेश के लिए भारत ही सबसे चहेता डेस्टिनेशन है और भारत में सबसे चहेता डेस्टिनेशन गुजरात है. बीस साल पहले हुई युगपरिवर्तनकारी शुरुआत को अब आगे बढ़ाने का समय आ गया है.

उन्होंने कहा कि दो दशक पहले देश की जनता ने प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी के विजन और गुजरात मॉडल को स्वीकार करते हुए पूरे देश का नेतृत्व दिया और एक दशक के अंदर इतना बड़ा परिवर्तन हम देश के अंदर देख रहे हैं कि जब नरेंद्र मोदी जी ने देश का प्रधानमंत्री पद संभाला तब हमारी अर्थव्यवस्था दुनिया की अर्थव्यवस्था की तालिका में ग्यारवें नंबर पर थी, आज हम सम्मान के साथ पांचवें नंबर पर खड़े हैं. उन्होंने विश्वास जताया कि  नरेंद्र मोदी जी जब तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे तो हम पांच साल के अंदर दुनिया की तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बन कर दुनिया के सामने गौरव के साथ खड़े होंगे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी की तीसरी टर्म में ही हम देखेंगे कि भारत 15 साल के कालखंड में दुनिया की तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बन गया.

यह भी पढ़ें – PM Modi ने किया अटल बिहारी वाजपेयी सेवरी-न्हावा शेवा अटल सेतु का उद्घाटन

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button