देशब्रेकिंग न्यूज़

COP28 Summit में हिस्सा लेने के बाद दिल्ली लौटे PM Modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) दुबई में कॉप-28 जलवायु शिखर सम्मेलन (COP28 Summit) में हिस्सा लेने के बाद, आज सुबह दिल्ली वापस लौट चुके हैं. बता दें कि वह दुबई दो दिनों के लिए गए थे. 

इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कॉप28 का एक वीडियो साझा किया और एक बेहतर धरती के लिए मिलकर काम करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई.

प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो शेयर करते हुए अहम पलों को साझा किया. वीडियो में उनकी द्विपक्षीय बैठकों, वैश्विक नेताओं के साथ बातचीत और जलवायु परिवर्तन के खिलाफ सभी देशों के योगदान पर केंद्रित उनके शिखर भाषण की झलकियां शामिल थीं.

वीडियो में पीएम मोदी को दुबई में कॉप 28 वर्ल्ड क्लाइमेट एक्शन समिट के मौके पर कई विश्व नेताओं से हाथ मिलाते और बातचीत करते हुए भी देखा गया. प्रधानमंत्री ने यूएई में हो रहे कॉप28 सम्मेलन को लेकर विचार साझा किए. उन्होंने प्रकृति को सबसे ज्यादा अहम बताया और कहा कि प्रकृति का बचाव सभी देशों की जिम्मेदारी है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने सुझाव दिए कि देशों को स्वयं के स्वार्थ को लेकर प्रकृति का दोहन नहीं करना चाहिए तथा इसके बचाव को लेकर सभी राष्ट्रों को एक साथ आना चाहिए.

यह भी पढ़ें – समावेशी और शांतिपूर्ण भविष्य के लिए सनातन संस्कृति

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button