देश

कोरोना के नौ मरीज ठीक होकर लौटे घर

कोई 21 तो कोई 11 दिनों से आइसोलेशन वार्ड में था भर्ती

 

मरीजों ने चिकित्सकों व अस्पताल की व्यवस्था की तारीफ की

16 मरीज अभी भी वार्ड में भर्ती, चल रहा है इलाज

 

भागलपुर, 12 मई

जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल (जेएलएनएमसीच) के आइसोलेशन वार्ड से मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव नौ मरीज पूरी तरह ठीक होकर वापस अपने घर चले गये। घर जाते वक्त मरीजों के चेहरे पर खुशी देखने लायक थी।

चिकित्सकों व अन्य स्वास्थ्यकर्मियों ने मरीजों के सम्मान में तालियां बजाईं और सभी को विदा किया। मरीजों ने भी चिकित्सकों व अस्पताल की व्यवस्था की तारीफ करते हुए कहा कि भर्ती होते वक्त थोड़ा नर्वस हो गया था, लेकिन यहां के डॉक्टरों के व्यवहार से हौसला मिला। इसी का नतीजा है कि अब हमलोग पूरी तरह से ठीक होकर घर जा रहे हैं। जेएलएनएमसीएच के नोडल पदाधिकारी डॉ. हेमशंकर शर्मा ने बताया कि जामताड़ा के नीरज कुमार, सन्हौला के बिहारी साह, बेलहर के दिलीप कुमार, कहलगांव की बीना देवी, मोजाहिदपुर के आलोक कुमार सिंह, परमेश्वरी देवी, भीखनपुर के मो. अनवर, मंगेर के मो. समबर आलम व अमरपुर के मुकेश कुमार नौ कोरोना पॉजिटिव को आइसोलेशन वार्ड से छुट्टी दे दी गयी है। उन्होंने बताया कि इनमें पांच मरीज 11 व चार मरीज 21 दिनों से भर्ती थे। कई लोगों की पांच से छह बार जांच करायी गयी। पूरी चिकित्सकों की टीम उनकी दवा व खानपान पर विशेष निगरानी रख रही थी।

 

अब आइसोलेशन वार्ड में 16 मरीज भर्ती: जेएलएनएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में अभी 16 कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती हैं, जिनका इलाज चल रहा है। ये सभी पिछले सात-आठ दिनों से वार्ड में भर्ती हैं। पांच दिनों के बाद इनकी रिपोर्ट क्या आती है, उसके बाद इन्हें  घर जाने की इजाजत मिलेगी। अभी इनकी पूरी निगरानी की जा रही है। ईसीजी, बीपी व अन्य तरह की जांच हर रोज की जा रही है। साथ ही समय पर भोजन व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

 

कोई लक्षण भी नहीं पर मिला था पॉजिटिव: मरीजों के डिस्चार्ज के समय मौजूद मेडिसीन विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ. राजकमल चौधरी ने बताया कि इसमें एक मरीज ऐसा था, जिसमें कोरोना से संबंधित कोई लक्षण नहीं था। सर्दी, खांसी, बुखार व अन्य लक्षण नहीं दिखा था, लेकिन जब जांच कराई गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। उन्होंने बताया कि एंबुलेंस के माध्यम से सभी को होम क्वारंटाइन के लिए भेज दिया गया। उनके हाथों में क्वारंटाइन की मुहर लगा दी गई है। वह अब घर में सात दिनों तक किसी से नहीं मिलेंगे। सभी को कोई दिक्कत होने पर तत्काल खबर करने को भी कहा गया है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button