देशब्रेकिंग न्यूज़युवासंस्कृति

PM Modi आज ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के लाभार्थियों से संवाद करेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के लाभार्थियों से संवाद करेंगे. प्रधानमंत्री इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित भी करेंगे. 

देश भर से ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के हजारों लाभार्थी इस आयोजन में शामिल होंगे. अनेक केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और स्थानीय स्तर के प्रतिनिधिगण भी इस आयोजन में शामिल होंगे. 

15 नवंबर, 2023 को इसका शुभारंभ होने के बाद से लेकर अब तक प्रधानमंत्री ने देश भर से ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के लाभार्थियों के साथ नियमित रूप से संवाद किया है. यह संवाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चार बार (30 नवंबर, 9 दिसंबर, 16 दिसंबर और 27 दिसंबर को) हो चुका है. इसके अलावा प्रधानमंत्री ने पिछले महीने अपनी वाराणसी यात्रा के दौरान लगातार दो दिन (17-18 दिसंबर को) ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के लाभार्थियों से आमने-सामने बैठकर संवाद किया है. 

‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ देश भर में निकाली जा रही है जिसका उद्देश्‍य सरकार की प्रमुख योजनाओं में परिपूर्णता हासिल करना है और इसके तहत यह सुनिश्चित किया जाएगा कि इन योजनाओं का लाभ सभी लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचे.

5 जनवरी, 2024 को ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की क्योंकि इस यात्रा में शामिल होने वालों की संख्या 10 करोड़ का भी आंकड़ा पार कर गई. सभी को चौंका देने वाला यह जादुई आंकड़ा, जो इस यात्रा के शुरू होने के केवल 50 दिनों के भीतर ही पहुंच गया, निश्चित रूप से ‘विकसित भारत’ के साझा दृष्टिकोण के प्रति देश भर के लोगों को एकजुट करने में इस यात्रा के व्‍यापक प्रभाव और बेजोड़ क्षमता को दर्शाता है.

यह भी पढ़ें – विभागीय कार्यशैली से ‘योग’ पर संकट का बादल,आयुष के उच्च अधिकारियों का ‘योग’ को लेकर पक्षपातपूर्ण रवैया

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button