राजनीति, राज की बात (2-pm)राज्य

सुशील मोदी ने ललन सिंह के बहाने लालू पर साधा निशाना

राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने बड़ी राजनीतक भविष्यवाणी की है. उन्होंने बुधवार को जारी बयान में कहा है कि लालू यादव से ललन सिंह की बढ़ती निकटता के कारण कभी भी ललन जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद हटाए जा सकते हैं.

उन्होंने कहा कि आईएनडीआईए की बैठक में झटका खाने के तुरंत बाद जदयू (JDU) ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी एवं राष्ट्रीय परिषद की बैठक एक साथ बुलाने की घोषणा कर बड़े बदलाव का संकेत दिया है. संगठन के भीतर हताशा बढ़ी है.

सुशील मोदी ने कहा कि आईएनडीआईए (I.N.D.I.A Meeting) की चौथी बैठक के बाद नीतीश कुमार के लिए राष्ट्रीय राजनीति के सारे द्वार बंद हो गए हैं. दूसरे राज्यों की बात तो दूर, बिहार के “किंग मेकर” लालू यादव (Lalu Yadav) एवं तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने भी किसी पद के लिए नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का नाम नहीं प्रस्तावित किया.

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी पाने के लिए पटना में अपने पक्ष में पोस्टर लगवाए थे, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष खरगे का नाम आगे बढ़ाकर केजरीवाल (Arvind Kejriwal) एवं ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने खेला कर दिया.

सुशील मोदी ने कहा कि राहुल गांधी की जगह मल्लिकार्जुन खरगे का नाम प्रस्तावित करने से स्पष्ट है कि पद की दावेदारी के जरिए गठबंधन में वर्चस्व की लड़ाई तेज हो गई है.

यह भी पढ़ें – सदन ने पारित किया भारतीय न्याय, भारतीय नागरिक सुरक्ष और भारतीय साक्ष्य विधेयक

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button