देश

ED के समन के बाद केजरीवाल ने की विधायकों के साथ बैठक

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हाल ही में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में में समन भेजा है। इस समन के बाद आम आदमी पार्टी में काफी बवाल मचा हुआ है और इसे लेकर सोमवार को पार्टी विधायकों की एक बड़ी बैठक बुलाई गई। 

बता दें कि मामले में केजरीवाल को 2 नवंबर को एजेंसी के सामने पेश होना था। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। इसे लेकर केजरीवाल ने पत्र लिखकर ईडी के समन को वापस लेने की मांग करते हुए कहा कि यह राजनीति से प्रेरित है। इसी दिन वो मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर रोड शो करने पहुंच गए। 

अरविंद केजरीवाल ने मध्य प्रदेश में गुरुवार को केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि उन्हें तो ईडी गिरफ्तार कर लेगी, लेकिन हजारों केजरीवाल को कैसे गिरफ्तार करेगी। हजारों केजरीवाल की सोच वाले लोगों को ईडी कैसे गिरफ्तार करेगी। 

उन्होंने बीते रविवार को हरियाणा के रोहतक में भी कहा, ‘‘आप मुझे गिरफ्तार करें, मोदी जी मुझे गोली मार दें, केजरीवाल मर जाएगा, लेकिन नींद में भी आपको मेरी आवाज सुनाई देगी और मेरी आवाज आपके कानों में गूंजेगी, आपको शांति से सोने नहीं देगी।’’

बता दें कि ईडी का आरोप है कि दिल्ली आबकारी नीति में शराब व्यापारियों के फायदा पहुंचाने के लिए कथित तौर पर रिश्वत ली गई है। वहीं इस आरोप को आप खारिज करते हुए कह रही है कि यह सब राजनीतिक बदले की भावना के तहत किया जा रहा है। इसका पलटवार करते हुए बीजेपी कह रही है कि जांच एजेंसी अपना काम कर रही है। 

बता दें कि दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ही पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह कैद में हैं।

यह भी पढ़ें – अति गंभीर कुपोषित बच्चों के प्रबंधन एवं रेफरल सेवा में उत्कृष्ट कार्य के लिए राज्य की आशा एवं आंगनवाड़ी सेविका को मिला सम्मान

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button