ब्रेकिंग न्यूज़राज्य

नगवां में आयोजित ‘समाधान दिवस’ में बोले राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला

बलिया से संबाददाता संजय कुमार तिवारी की रिपोर्ट

बलिया से संबाददाता संजय कुमार तिवारी की रिपोर्ट

योगी सरकार है आम जनता की सरकार, बिना भेदभाव के मिल रहा हर पात्रों को लाभ

– मोदी सरकार के 6 साल और योगी सरकार की 3 साल की गिनाई उपलब्धियां

बलिया: संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनद स्वरूप शुक्ला ने दुबहड़ ब्लॉक के नगवां में आयोजित ‘समाधान दिवस’ में जनता की समस्याओं को सुना। उन्होंने कहा कि यह सरकार आम जनता की सरकार है। बिना भेदभाव के योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है। इस दौरान मौजूद लोगों ने विकास से जुड़ी कुछ समस्याएं बताई, जिसके त्वरित गति से समाधान के लिए मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया। साथ ही मोदी सरकार के 6 साल और योगी सरकार के तीन साल की उपलब्धियां भी गिनाई। लोगों से अपील किया कि सरकार की योजनाओं के प्रति जागरूक हों, तभी हर पात्र तक आसानी से लाभ पहुंच सकेगा।

उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री ने कहा कि सीएम योगी के नेतृत्व में सरकार का बेहतर कार्य साफ दिख रहा है। पहले सिर्फ पांच जिलों में बिजली मिलती थी, लेकिन आज हर जिले में बेहतर बिजली सप्लाई मिल रही है। पहले लोग पैसा इकट्ठा करके ट्रांसफार्मर लाते थे, आज एक मैसेज पर ही दो दिन के अंदर ट्रांसफार्मर लग जा रहा है। सौभाग्य योजना के तहत फ्री कनेक्शन और घर-घर तक केबिल और एक सीएफएल मिल रहा। आवास योजना के जरिए हर गरीब को पक्का छत देने के संकल्प को पूरा किया जा रहा है। आयुष्मान भारत योजना के तहत सुरक्षा कवच प्रदान किया गया। उन्होंने कहा कि पूरी नगर विधानसभा में अंडरग्राउंड बिजली का काम चल रहा है। शुद्ध पेयजल लोगों को मिले, इसके लिए कई गांवों में पाइप पेयजल योजना चल रही है। मंत्री शुक्ला ने कहा कि मार्च महीने में आयी दैवीय आपदा में हुए नुकसान पर सरकार ने गम्भीरता दिखाई और त्वरित गति से मुआवजा दिया गया। इस मौके पर बीडीओ रमेश यादव, जल निगम, बिजली विभाग, नलकूप, सिंचाई, बाढ़ खंड, सप्लाई विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

जल्द खत्म होगी जर्जर तार और पोल की समस्या, एजेंसी आवंटित

संसदीय राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने बताया कि बहुत जल्द जर्जर तार और पोल बदलने की कार्यवाही शुरू हो जाएगी। इसके लिए एजेंसी आवंटित हो गई है। मेसर्स एमसीसी द्वारा यह कार्य कराया जाएगा। कार्य पूरा हो जाने के बाद जर्जर तार और पोल की वजह से बिजली का ट्रिप होना बंद हो जाएगा।

नलकूप बकाएदारों को ब्याज में शत प्रतिशत मिलेगी छूट

राज्यमंत्री श्री शुक्ला ने बताया कि किसान आसान किस्त योजना 30 जून 2020 से लागू हो जाएगी। इसके अंतर्गत निजी नलकूप के बकाएदार उपभोक्ता के व्याज में शत प्रतिशत की छूट प्रदान की जाएगी। यह किसानों के लिए काफी राहत देने वाला निर्णय है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button