स्वास्थ्य

समय पर कोरोना टीका का दूसरा डोज लेने वाले लाभार्थियों को किया गया पुरस्कृत

– डीआरडीए परिसर में शिविर आयोजित कर जिले के छः प्रखंडों के विजेता लाभार्थियों को किया गया पुरस्कृत
– बंपर पुरुस्कार में तीन रूपये का तो सांत्वना पुरस्कार में एक हजार रूपये का मिला उपहार

भागलपुर, 18 दिसंबर।
डीआरडीए (समाहरनालय) परिसर में निर्धारित समय पर कोरोना टीका का दूसरा डोज लेने वाले लाभार्थियों को सम्मानित करने के लिए सेकेंड राउंड यानी दूसरे सप्ताह का पुरस्कार वितरण शिविर का आयोजन किया गया। जिसका उदघाटन डीडीसी प्रतिभा रानी, सीएस डॉ उमेश कुमार शर्मा, डीपीएम (हेल्थ) फैजान आलम अशर्फी, डैम विकास कुमार, केयर इंडिया के डाॅ सुपर्णा टाट, डाॅ खुशबु कुमारी, एफपीसी जितेंद्र कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से किया। शिविर में निर्धारित समयावधि के एक सप्ताह अंदर टीका का दूसरा डोज लेने वाले लाभार्थियों के बीच बम्पर एवं सांत्वना पुरस्कार का वितरण किया गया। लक्की ड्रा के माध्यम से विजेता बने सभी लाभार्थियों को पुरस्कृत किया गया। वहीं, उपहार पाने के बाद सभी लाभार्थी काफी उत्साहित दिखे। वहीं, इस शिविर के माध्यम से जिले के छः प्रखंडों के विजेता लाभार्थियों को पुरस्कृत किया गया। जिसमें नवगछिया, जगदीशपुर, खरीक, सबौर, नाथनगर एवं गोराडीह के लाभार्थी शामिल थे।

– विजेता लाभार्थी अन्य लोगों को भी टीका लेने को करें प्रेरित :
डीडीसी प्रतिभा रानी ने शिविर को संबोधित करते हुए मौजूद विजेता लाभार्थियों से अपील करते कहा, आपलोग अपने माध्यम से अन्य लोगों को भी टीका लेने के लिए भी अपील करें। यह हर व्यक्ति की जिम्मेदारी भी है और समाजहित में बेहतर कदम भी है। वहीं, उन्होंने कहा, इस घातक महामारी से बचाव के लिए टीका ही सबसे बेहतर और कारगर उपाय है। इसलिए, मैं तमाम जिले वासियों से अपील करती हूँ कि जल्द से जल्द सभी लोग टीकाकरण कराएं और सुरक्षित रहें।

– सभी प्रखंडों के एक-एक लाभार्थियों को मिला बंपर पुरस्कार :
सिविल सर्जन डाॅ उमेश कुमार शर्मा ने बताया, शनिवार को द्वितीय सम्मानित सह पुरस्कार वितरण शिविर का आयोजन किया गया। जिसके माध्यम से नियमानुसार प्रत्येक प्रखंड के एक-एक लाभार्थी को बंपर पुरुस्कार दिया गया। जबकि, बड़ी संख्या में लोगों को सांत्वना पुरस्कार भी दिया गया। वहीं, उन्होंने बताया, बम्पर पुरस्कार के रूप तीन हजार रुपये और सांत्वना पुरस्कार के रूप में एक हजार रुपये का समान दिया गया। वहीं, उन्होंने बताया, जो लाभार्थी शिविर में किसी कारणवश नहीं आ पाएं, उनका उपहार सुरक्षित रहेगा और निश्चित रूप से उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं, उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जो पहला डोज ले चुके हैं और दूसरे डोज लेने की निर्धारित समयावधि पूरी कर चुके हैं, वह निश्चित रूप से निर्धारित समय पर वैक्सीनेशन कराकर पुरस्कार का हकदार बनें। जो अबतक किसी भी कारण वश वैक्सीन नहीं ले पाएं है, वह वैक्सीनेशन कराकर इस घातक महामारी से खुद को सुरक्षित करें।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button