राज्य

बिहार के टॉप पांच खबरें

 

1.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ये जानने की कोशिश की कि प्रवासी मजदूरों के लिए बने क्वारंटीन सेंटर किस तरह कार्य कर रहे हैं। पहले नीतीश ने VC के जरिए ही क्वारंटीन सेंटर में बने भात-दाल की क्वालिटी को देखा। इसके बाद सीएम नीतीश ने क्वारंटीन सेंटर में रह रही एक प्रवासी महिला से पूछा कि आपको वहां रहते हुए 14 दिन पूरा हो रहा है, आपको क्वारंटीन में रहने में कोई दिक्कत तो महसूस नहीं हुई न? प्रवासी महिला का जवाब था- ‘नहीं सर, कोई परेशानी नहीं हुई।’ महिला की बात सुन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हे शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बस अब आप यहीं बिहार में ही रहिए। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने क्वारंटीन सेंटर में रह रहे लोगों से अपील करते हुए कहा कि क्वारंटीन सेंटर में रहना आपके हित में है। आप सभी सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करें क्योंकि कोरोना से बचाव का यही प्रभावी उपाय है।

2.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने आज देश भर के 25 विपक्षी दलों के नेताओं के साथ देश के वर्तमान हालात पर चर्चा की। इस बैठक में बिहार कांग्रेस के साथ महागठबंधन में शामिल आरजेडी से तेजस्वी यादव (tejashwi yadav), हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के भी शामिल हुए। वीडियो कॉन्फ्रेंस (video conference) के माध्यम से होने वाले इस बैठक में कोरोना महामारी के दौरान पहली हुआ कि सभी विपक्षी दल के नेता सोनिया गांधी के साथ एक साथ आ रहे थे।

.

3.

बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि कांग्रेस के लोग झूठ और दुष्प्रचार के सहारे मोदी सरकार को बदनाम करने में जुटे हुए हैं। वक्त आने पर जनता इसका जवाब अवश्य देगी।

4.

कोरोना वायरस के संकट (coronavirus crisis) से जूझ रहे बिहार के कई स्कूलों को क्वारंटीन सेंटर (quarantine center) के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। शुक्रवार को नीतीश सरकार (Nitish Government) ने एक अहम फैसला लेते हुए शिक्षा विभाग को मिड डे मील योजना के खाद्यान का इस्तेमाल क्वारंटीन सेंटर में करने को कहा है।

5

 

बिहार में कोरोना मरीजों के आंकड़ों पर नजर डालें तो 15 मई को जहां प्रदेश में महज 1000 पॉजिटिव केस आए थे, वहीं एक हफ्ते के अंदर ही ये बढ़कर 2100 का आंकड़ा पार गया है। बिहार हेल्थ सोसाइटी के मुताबिक, तीन मई से अब तक बिहार लौटे 1184 प्रवासी मजदूरों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button