स्वास्थ्य

वैक्सीन के प्रति लोगों का बढ़ा विश्वास, अफवाहों से बाहर होकर वैक्सीनेशन के लिए खुद आगे आने लोग

– शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने को लेकर जिले भर में चल रहा है वैक्सीनेशन अभियान
– वैक्सीनेशन शिविर में लोगों की देखी जा रही भीड़

लखीसराय, 09 अगस्त-

जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित हो, इस उद्देश्य से जिले भर में कोविड-19 के खिलाफ लगातार वैक्सीनेशन महाअभियान चल रहा है। जिले के सभी प्रखंडों में जगह-जगह वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन कर लोगों को वैक्सीन दी जा रही है। ताकि एक भी व्यक्ति वैक्सीन लेने से वंचित नहीं रहें और सामुदायिक स्तर पर लोग खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें। दरअसल, इस महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन ही सबसे बेहतर सुरक्षा कवच है। इस पूरे अभियान में सबसे अच्छी बात यह देखने को मिल रही है कि अब लोग खुद वैक्सीन लेने के लिए वैक्सीनेशन शिविर स्थल आने लगे हैं। जो इस बात का संकेत है कि लोगों में वैक्सीन के प्रति विश्वास बढ़ा है। यही नहीं, लोगों में सकारात्मक बदलाव का यह भी परिणाम है कि जिले के सभी जगहों पर आयोजित वैक्सीनेशन शिविर में लोगों की अच्छी-खासी भीड़ देखने को मिल रही एवं लोग वैक्सीन लेने के लिए घंटों लाइन में खड़ा रहकर अपना बारी का इंतजार करते दिख रहे हैं। लोगों का यह संयम इस महामारी से जीत के लिए सबसे बेहतर कदम भी है।

– लोगों का मिल रहा है सहयोग, अफवाहों को दरकिनार कर करा रहे हैं वैक्सीनेशन :
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ अशोक कुमार भारती ने बताया, जिले के सभी प्रखंडों में लगातार वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों के वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह कटिबद्ध है। इससे भी अच्छी बात यह है कि अब लोग वैक्सीन लेने के लिए खुद वैक्सीनेशन शिविर स्थल आने लगे हैं और शिविर में घंटों खड़ा रहकर वैक्सीन ले रहे हैं। लोगों के इस संयम से हर हाल में कोरोना हारेगा और देश जीतेगा। वहीं, उन्होंने कहा, अभियान के दौरान लोगों का काफी सहयोग मिल रहा है, जो सराहनीय है। मैं तमाम जिले वासियों से आगे भी इसी तरह संयम के साथ सहयोग करने की अपील करता हूँ और पूरी उम्मीद भी है। कहा, इस अभियान में समाज के सभी तबके और जाति-धर्म के लोगों का सहयोग मिल रहा है।

– लोगों के सकारात्मक सहयोग से अफवाहों को मिली मात :
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ अशोक कुमार भारती ने बताया, लोगों के इस सकारात्मक सहयोग से ना सिर्फ जिले में चल रहे वैक्सीनेशन अभियान को गति मिली। बल्कि, समाज में फैली अफवाहों को भी मात मिली। जो सामाजिक स्तर पर सकारात्मक बदलाव का बड़ा संकेत है।

– इन मानकों का करें पालन और कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर रहें :
– मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
– विटामिन-सी युक्त पदार्थों का अधिक सेवन करें।
– अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलें और भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।
– साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें और सैनिटाइजर का उपयोग करें।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button