देश

पूर्वी दिल्ली की सबसे बड़ा हॉस्पिटल के रूप में कैलाश दीपक हॉस्पिटल का उद्घाटन

-ईस्ट दिल्ली का वरदान साबित होगा कैलाश दीपक हॉस्पिटल

नईदिल्ली-

पूर्वी दिल्ली में कैलाश दीपक हॉस्पिटल का उद्घाटन किया गया। कैलाश दीपक हॉस्पिटल के उद्घाटन के मौके सांसद डॉ महेश शर्मा, दिल्ली विधानसभा अध्यक्छ राम निवास गोयल, सांसद मनोज तिवारी सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। कैलाश दीपक हॉस्पिटल की विशेषता बताते हुए सांसद डॉ महेश शर्मा ने कहा कि पूर्वी दिल्ली के लोगों को अति सुज्जजित आधुनिक उपक्रमों से लैस हॉस्पिटल का आज उद्घाटन हो रहा है। जो पूर्वी दिल्ली के लोगों की सेवा में सदा आगे रहेगा। उन्होंने कहा कि इस हॉस्पिटल में कई तरह की विशेषताएं हैं उसमें एक यह भी है कि यहां अंटेडेंट को ठहरने के लिए कई तरह आवश्यक कदम उठाए गए हैं। डॉ महेश शर्मा ने कहा कि कैंसर के मरिजों को देखते हुए उनके लिए विशेष ओकोलोजी डिपार्टमेंट में अतिआधुनिक उपक्रम के साथ डॉक्टर को जोड़ा गया है। डॉ महेश शर्मा ने कहा कि पूर्वी दिल्ली का यह सबसे बड़ा हॉस्पटिल है जहां पर कई तरह की सुविधा दी गई है। जिसमें कोरोना के मामले को देखते हुए भी विशेष उपकरण लगाए गए हैं। जिसमें एलजी का भी विशेष योगदान है।

इस मौके पर डॉ महेश शर्मा ने कहा कि आज जब कोई एक्सीडेंट होता है तो लोग मरीज को हॉस्पिटल में लाने में घबराते हैं। अब लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है हॉस्पिटल ऐसे मरीजों को लाने वाले से कोई उनकी जानकारी नहीं लेगा। खासबात यह है कि ऐसे मरीजों को निःशुल्क सेवा की जा जाएगी।

डॉ महेश शर्मा ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए भी कई तरह की सुविधा को जोड़ा गया है। उन्हें कोई दिक्कत नहीं हो इसके लिए एक विंग भी कार्य करेगा।

डॉ महेश शर्मा ने कहा कि कैलाश-दीपक हॉस्पिटल में एंबुलेंस की विशेष व्यवस्था है जिससे की मरीजों को कहीं से भी लाया जा सके। यह चौबिसों घंटें सदा तैयार है।

कैलाश दीपक हॉस्पिटल 150 बेडों के साथ शुरुआत कर रहा है जो आगे 500 बेड़ों तक ले जाने की योजना है। जहां अनुभवी पारा मेडिकल स्टाफ अपने सेवा दे रहे हैं।

इस मौके पर एसएम गर्ग ने कहा कि अब यह हॉस्पिटल डबल इंजन का हॉस्पिटल हो गया है जिसे कैलाश हॉस्पिटल के एक्सीपिरियंस का फायदा मिलेगा जिससे अब जनता की सेवा विशेष रूप से की जा सकेगी।

कैलाश दीपक हॉस्पिटल के उद्घाटन के अवसर पर सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि पूर्वी दिल्ली में ऐसे सुज्जजित उपकरणों से आधुनिक हॉस्पिटल की कमी थी जिसे यह हॉस्पिटल पूरा करेगा। डॉ महेश शर्मा के एक्सपीरियंस का फायदा पूर्वी दिल्ली के मरीजों को मिलेगा।

दिल्ली विधानसभा अद्य़क्छ राम निवास गोयल ने कहा कि पूर्वी दिल्ली में कैलाश दीपक हॉस्पिटल वैश्विक विशेषता के साथ आया है। यह ईस्ट दिल्ली के लिए वरदान साबित होगा।

गौरतलब है कि दीपक हॉस्पिटल पहले से पूर्वी दिल्ली में संचालित है जिसे अब कैलाश हॉस्पिटल का साथ मिल गया है यह इस तरह से अब यह पूर्वी दिल्ली का सबसे बड़ा हॉस्पिटल के रूप में स्थापित हो गया है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button