ब्रेकिंग न्यूज़

खैर के गांव सुजानपुर व अर्राना में चल रहे सफाई अभियान का अपर जिला पंचायत राज अधिकारी ने किया निरीक्षण

खैर अलीगढ़ से संबाददाता  लक्ष्मन सिंह राघव  की रिपोर्ट

 

अलीगढ़ जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह के आदेश पर विशेष संचारी रोग नियंत्रण पखवाड़ा द्वितीय चरण के अंतर्गत अलीगढ़ खैर क्षेत्र में चल रहे सफाई अभियान का निरीक्षण मोहम्मद राशिद अपर जिला पंचायत राज अधिकारी ने गांव सुजानपुर तथा अर्राना का निरीक्षण किया। अपर जिला पंचायत राज अधिकारी ने बताया कि सुजानपुर व अर्राना में रोस्टर से कार्य कर रही सफाई कर्मचारी टीम द्वारा उच्च प्राथमिक विद्यालय सुजानपुर की सफाई की गई तथा स्कूल को सेनीटाइज किया गया। अर्राना गांव में कायाकल्प योजना के अंतर्गत मौके पर काम होते हुए पाया गया। इसके साथ ही अपर जिला पंचायत राज अधिकारी ने स्कूल में शौचालय की मरम्मत, टाइल्स लगाने, पानी की टंकी सही करने के निर्देश ग्राम प्रधान अर्राना को दिए।

खैर कस्वा के मालीपुरा पैंठ मैदान से अबैध कब्जे को पुलिस और प्रशासन की टीम ने जेसीबी से किया ध्वस्त।

अलीगढ़ खैर कस्बा के मालीपुरा पैंठ मैदान में बरसों पुराने पट्टों पर लोगों द्वारा अवैध कब्जा कर लिया गया था, जमीन को कब्जा मुक्त कराने को कई बार धरना प्रदर्शन भी किया गया था आज पुलिस और प्रशासन ने तीन थानों का फोर्स व पीएसी पुलिस बल लेकर अवैध अतिक्रमण को जेसीबी द्वारा ढहाते हुए पैंठ मैदान को कब्जा मुक्त कराया। इस दौरान एसडीएम खैर अंजुम बी सीईओ संजीव दिक्षित और खैर इंस्पेक्टर शंभूनाथ सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद रहे।

राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत खैर के गांव सुजानपुर में ग्राम संगठन समूह का हुआ गठन।

अलीगढ़ खैर के गांव सुजानपुर में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत महिला सखी समूह बनाए जाते हैं जिससे लोगों में एकता लाने का काम किया जाता है पहले समूह ग्राम पंचायत लेवल पर बनाया जाता है फिर ग्राम संगठन का निर्माण किया जाता है इसी के तहत आज सुजानपुर में ग्राम संगठन का उद्घाटन किया गया, जिसमें सीनियर सीआरपी समूह की महिलाओं ने महिला समूह का गठन किया।वहीं कार्यालय का फीता काटकर स्वागत किया खैर ब्लॉक मिशन के मैनेजर इरफान अली ने यह जानकारी देते हुए बताया कि महिला समूह सखी में विजयलक्ष्मी, समीना, नाजरीन, गुड्डी देवी , सुमन देवी, नीलम देवी, सुमन सक्सेना, कुसुम देवी ,अंशु लेखपाल, आदि सैकड़ों महिलाओं ने भाग लिया।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button