राज्य

अगस्त से अंतरराष्ट्रीय विमान की शुरुआत हो जाएगी- हरदीप पुरी

प्लेन में सफर करने वाले लोगों को क्वारंटीन की जरूरत नहीं

नई दिल्ली

देश में घरेलू उड़ान सेवाएं शुरू हो रही हैं। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पहले कह चुके हैं कि विमान में बीच की सीटों को खाली नहीं छोड़ा जाएगा। अब उन्होंने यह भी साफ किया है कि प्लेन में सफर करने वाले लोगों को यात्रा के बाद 14 दिन क्वारंटीन में रहने की जरूरत नहीं होगी।
पुरी ने कहा मैं समझता हूं कि अगर आपके पास आरोग्य सेतु ऐप है और आपने अपने आप को टेस्ट कराया है। आप में लक्षण नहीं हैं और आप टेस्ट में नेगेटिव पाए गए हैं तो आपको क्वारंटीन होने की जरूरत ही नहीं होनी चाहिए। सोमवार से शुरू हो रही घरेलू उड़ान सेवा में सिर्फ उन्हीं यात्रियों को इजाजत दी जाएगी जिनके पास आरोग्य सेतु ऐप होगा और उसमें उनका सिग्नल ग्रीन दिख रहा होगा। यात्रा से पहले सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग होगी। कोरोना जैसे लक्षण मिलने पर यात्रा की इजाजत नहीं होगी।

दरअसल कर्नाटक, असम और जम्मू-कश्मीर जैसे कई राज्यों ने दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए इंस्टिट्यूशनल क्वारंटीन को अनिवार्य कर रखा है। ऐसे में सवाल उठ रहा था कि 25 मई से शुरू हो रही घरेलू उड़ान सेवाओं के बाद क्या यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचने के बाद क्वारंटीन में रहना पड़ेगा।

 

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button