स्वास्थ्य

कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज को सदर अस्पताल मुंगेर के कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल में उपलब्ध हैं सभी आकस्मिक सेवाएं

– कोरोना संक्रमण से गम्भीर रूप से ग्रसित मरीजों के बेहतर इलाज के लिए उपलब्ध है ऑक्सीजन, वेंटिलेटर सहित कई अत्याधुनिक सेवाएं
– जिले में तेजी से बढ़ रही है कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या

मुंगेर –

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच जिले में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं कोरोना संक्रमित मरीज | इन मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सदर अस्पताल मुंगेर के हाजीसुजान स्थित जीएनएम स्कूल कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल में कोरोना के बेहतर इलाज के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस सभी आकस्मिक सेवाएं मौजूद हैं।
आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए हमेशा एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध-
सदर अस्पताल मुंगेर के अस्पताल प्रबंधक तौसीफ हसनैन ने बताया सदर अस्पताल मुंगेर के नियंत्रणाधीन हाज़ी सुजान स्थित जीएनएम स्कूल कोविड डेडिकेटेड होस्पिटल में कोरोना से गंभीर रूप से ग्रसित मरीजों के बेहतर इलाज के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था वेंटिलेटर, पल्स ऑक्सीटोसिन, कार्डियक मॉनिटर मशीन के साथ ही 24 घन्टे और सातों दिन डॉक्टर नर्स के अलावा अन्य स्वास्थ्य कर्मी उपलब्ध रहते हैं। इसके अलावा यहां किसी भी तरह की आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए हमेशा एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध रहती है। उन्होंने बताया कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल में सभी आपातकालीन सेवाओं के अलावा सभी जीवन रक्षक दवा उपलब्ध हैं ।
मेन गेट पर ही सुरक्षा कर्मियों के द्वारा होती है थर्मल स्क्रीनिंग-
उन्होंने बताया जिले में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए सदर अस्पताल में आने वाले सभी मरीजों और उनके साथ आने वाले आगन्तुकों का अस्पताल के मेन गेट पर ही सुरक्षा कर्मियों के द्वारा थर्मल स्क्रीनिंग की जाती है। इसके साथ ही अस्पताल में आने वाले सभी मरीजों के लिए कोरोना की जांच अनिवार्य कर दी गई है। सदर अस्पताल में प्रतिदिन कोरोना जांच और वैक्सीनेशन के लिए भारी संख्या में लोग आ रहे हैं।

कोरोना संक्रमण से बचने को वैक्सीनेशन के लिए आगे आयें लोग :
उन्होंने बताया कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच वायरस से बचने के लिए मुंगेर के सभी लोग कोरोना की वैक्सीन लगवाएं| अनिवार्य रूप से मास्क का इस्तेमाल, शारीरिक दूरी के नियम के तहत कम से कम दो गज या छह फीट की दूरी का पालन और हाथों की नियमित साफ- सफाई के लिए साबून या हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें। उन्होंने बताया, मास्क, सोशल डिस्टेंस और हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल हर किसी के लिए आवश्यक है चाहे वो वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज भले ही ले क्यों न लिया हो।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button