युवाशिक्षा

सुंदरदीप ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन में छात्रों ने मनाया स्वतंत्रता दिवस

गाजियाबाद-

सुंदरदीप ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन में स्वतंत्रता दिवस पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। डायरेक्टर डॉ शालिनी शर्मा ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के दिन शहीदों को याद करने का दिन है। और यहीं हमें संकल्प लेने की जरूरत है कि देश को मजबूत करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। देश को स्वतंत्र हुए 75 साल हो गए लेकिन अब भी हम कई क्षेत्रों में काफी पिछड़े हुए हैं जिसे दूर करने की जरूरत है।

डॉ शालिनी शर्मा ने कहा कि आज देश आर्थिक रूप से संपन्न हो गया है। जिसके लिए जहां कृषि के साथ उद्योग भी बेहतर भूमिका में नजर आ रहे हैं वहीं सर्विस सेक्टर ने भी कई बेहतरीन मानदंड स्थापित किए हैं। इन तीनों सेक्टर को अब सामंजस्य बनाकर आगे बढ़ने की जरूरत है जिसके लिए हमें सदा तैयार रहना होगा।

डॉ शालिनी शर्मा ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमें मर्यादा और समर्पण को भी याद दिलाता है। आज स्वतंत्रता का गलत अर्थ निकाला जाता है जिसको लेकर हमें संयम बरतने की जरूरत है। सरकार ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए कई योजनाएं चलाई हैं जिसे जनजन तक पहुंचाने की जरूरत है वहीं युवाओं के लिए स्टार्ट अप चलाई है जिसे युवाओं की भागीदारी भी बढ़चढ़कर हो रही है।

सुंदर दीप ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन की अस्टिटेंट प्रोफेसर सुष्मिता मिश्रा ने छात्रों को स्तवंत्रता दिवस पर बधाई देते हुए कहा कि आज देश अमृत महोत्सव मना रहा है जहां कई उपलब्धियों को बताया जा रहा है वहीं आज देश के युवाओं को चैलेंज भी है कि हमें विश्व गुरु बनना है जिसके लिए प्रयासरत रहना है। युवाओं के कंधे पर जिम्मेदारी ज्यादा है वहीं देश को तेजी से आगे ले जा सकते हैं। इस मौके पर साक्षी, रुपम तोमर एवं सुमित ने छात्रों को स्वतंत्रता दिवस पर बधाई दी। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर छात्रों ने अपने अपने परफोर्मेंस से दर्शकों का मन मोह लिया एवं देश भक्ति का जज्बा जगाया।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button