अन्य

कायाकल्प की राज्यस्तरीय टीम ने सन्हौला सीएचसी का किया मूल्यांकन

-अस्पताल का बारीकी से किया निरीक्षण, एक-एक चीजों की ली जानकारी
-पटना से आई कायाकल्प की टीम अस्पताल की व्यवस्था से संतुष्ट दिखी

भागलपुर, 19 अक्टूबर। कायाकल्प की राज्य स्तरीय टीम ने बुधवार को सन्हौला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) का जायजा लिया। पटना से आई कायाकल्प की टीम ने अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं को देखा। एक-एक चीज की बारीकी से जानकारी ली। अस्पताल में साफ-सफाई से लेकर ओटी, लेबर रूम, पार्किंग, गार्डेन इत्यादि को जाना। राज्य स्तरीय मूल्यांकन के लिए आई कायाकल्प की टीम में यूनिसेफ की डॉ. प्रीति थीं। उनके साथ जिला से जिला गुणवत्ता सलाहकार डॉ. प्रशांत कुमार भी मौजूद थे। इस दौरान अस्पताल प्रभारी डॉ. संजीव कुमार दास समेत अस्पताल के सभी स्वास्थ्यकर्मी मौजूद थे। निरीक्षण के दौरान कायाकल्प की टीम व्यवस्था से संतुष्ट दिखी। डॉ. प्रशांत कुमार ने बताया कि कायाकल्प विजिट को लेकर सन्हौला पीएचसी में पहले से तैयारी चल रही थी। कायाकल्प में पहले भी जिले के स्वास्थ्य संस्थानों ने बेहतर किया है। इस बार भी मेरे कोशिश रहेगी कि भागलपुर बेहतर करे। मेरी कोशिश होगी कि मैं भागलपुर की झोली में एक और अवॉर्ड दिला सकूं। इसी सिलसिले में हमलोग यहां सन्हौला पीएचसी आए  थे ।
हर मामले में अस्पताल की व्यवस्था बेहतर: जिला गुणवत्ता सलाहकार डॉ. प्रशांत कुमार ने बताया कि सन्हौला सीएचसी में मरीजों के लिए तमाम सुविधाएं मौजूद थीं। अस्पताल परिसर में साफ- सफाई के बेहतर इंतजाम थे। ओपीडी से लेकर ओटी तक में साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था थी। अस्पताल की व्यवस्था में काफी सुधार देखा गया। उन्होंने कहा कि अस्पताल में मौजूद मरीजों से भी हमलोगों ने बात की। मरीज भी यहां की व्यवस्था से काफी संतुष्ट दिखे। 
 सन्हौला सीएचसी की तैयारी बेहतरः डॉ. प्रशांत ने बताया कि न सिर्फ अस्पताल के अंदर, बल्कि बाहर भी सफाई की व्यवस्था बेहतर थी। अस्पताल परिसर में सफाई का ध्यान रखा गया था। इन सब बातों का फर्क पड़ता है। उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान हर चीज व्यवस्थित दिखी। इस अस्पताल में मरीजों से जुड़ी हुई छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखा जाता , जो कि तारीफ के काबिल है। अस्पताल के प्रभारी से लेकर कर्मी तक बेहतर काम कर रहे हैं।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button