कारपोरेट जगत

सस्ते मकानों की मांग बढ़ना निजी निवेशकों के लिए अवसर-मानवेंद्र कुमार, डायरेक्टर, आईसीसीआई

नईदिल्ली-
इंटीग्रेटेड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के डायरेक्टर मानवेंद्र कुमार ने रियल एस्टेट को रफ्तार पकड़ने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि कोविड लहर के बाद लगातार अर्थव्यवस्था में सुधार हो रहा है। रियल एस्टेट में अभी लाखों करोड़ रुपए के निवेश की संभावनाएं हैं जिसके लिए इस सेक्टर को तैयार रहना होगा।
मानवेंद्र कुमार ने कहा कि शहरी इलाकों में अभी 3.5 करोड़ गुणवत्तापूर्ण मकानों की है इस अनुसार अभी इस सेक्टर में करीब 45 लाख करोड़ रुपए की निवेश की संभावनाएं बन रही है। खास बात यह है कि निजी फंड हाउस एवं अन्य निवेशकों के लिए इस सेक्टर में निवेश का बेहतरीन मौका है।
मानवेंद्र कुमार ने कहा कि भारत में आवासीय सेक्टर में 359.7 करोड़ डॉलर का निजी निवेश आ चुका है। वर्ष 3333 तक भारत की 44 फीसदी से भी अधिक आबादी शहरी इलाकों में रह रही होगी जो अभी 35 फीसदी है।
आईसीसीआई के डायरेक्टर ने कहा कि बाजारों की निराशाजनक स्थिति ने संपत्ति की बिक्री ओर संबंधित कीमतों को भी प्रभावित किया है। बाजार में मंदी के बीच किफायती मकान एक ऐसी सेक्टर है जो डेवलपर, वित्तीय संस्थानों, निवेशकों, नीति निर्माताओं के साथ साथ अंतिम ग्राहक सहति सभी हितधारकों को ध्यान आकर्षित किया है। जिस प्रकार से अर्थव्यवस्था ने रफ्तार पकड़ी है वह देश के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button