कारपोरेट जगतखास खबर

नेहेश पॉल की #ट्राइंगटूसेवदवर्ल्ड

– भारत को बदलने की खोज में कल्पना और वास्तविकता का मिश्रण

नयी दिल्ली-

ऑटोमोबाइल इंजीनियर, फिल्म निर्माता और लेखक नेहेश पॉल ने शुक्रवार को नई दिल्ली में विश्व पुस्तक मेले में “#ट्राइंगटूसेवदवर्ल्ड” नामक अपनी पुस्तक का विमोचन किया। पुस्तक के विमोचन के साथ ही प्रधानमंत्री को एक पत्र भी दिया गया जिसमें उन्होंने समर्थन मांगा और सूक्ष्म जैव विविधता रिजर्व के साथ-साथ एक स्थायी सड़क बनाने का प्रस्ताव रखा, जिसकी प्रगति का टीवी पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।

यह पुस्तक लेखक की भारत और दुनिया को बदलने की कोशिश की वास्तविक जीवन यात्रा को दर्शाती है। लॉन्च इवेंट में बोलते हुए नेहेश पोल ने कहा कि #ट्राइंगटूसेवदवर्ल्ड पाठकों को ऐसे परिवर्तनकारी आंदोलन में शामिल होने के लिए आमंत्रित करके एक किताब और एक मिशन के बीच की सीमाओं को पार करती है, जो कल्पना और वास्तविकता के बीच की रेखाओं को धुंधला कर देता है।

पुस्तक में लेखक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे अपने हार्दिक पत्र को शामिल किया है। इसमें उन्होंने अपने ‘प्रोटोटाइप रोड मॉडल’ और ‘गार्डन ऑफ गॉड माइक्रो-बायोडाइवर्सिटी रिजर्व’ का प्रस्ताव रखा है।

उनकी अभिनव दृष्टि के हिस्से के रूप में प्रोटोटाइप रोड मॉडल का राष्ट्रीय टेलीविजन पर सीधा प्रसारण किया गया। नेहेश पॉल के अनुसार, परियोजना की प्रगति का टेलीविजन पर प्रसारण जवाबदेह बुनियादी ढांचे के विकास में एक नया रिकॉर्ड स्थापित करेगा।

उन्होंने कहा, “हर कदम के लाइव टीवी प्रसारण द्वारा समर्थित 100 किलोमीटर की परीक्षण सड़क का उद्देश्य पर्यावरण अनुकूलता और सामुदायिक लाभ पर ध्यान केंद्रित करते हुए सड़क अवसंरचना में क्रांतिकारी बदलाव लाना है।”

विमोचन कार्यक्रम ने वैश्विक परिवर्तन के लिए नेहेश पॉल की खोज के 1352वें दिन को चिह्नित किया और पर्यावरण अनुकूल और जिम्मेदार विकास में एक नए अध्याय के लिए मंच तैयार किया है।

उन्होंने कहा, “मेरे जीवन में एक असाधारण मोड़ आया जब मेरा लेखन एक परिवर्तनकारी यात्रा बन गया। ‘रोड दैट गिव्स बैक’ और ‘गार्डन ऑफ गॉड’ जैसी परियोजनाओं के माध्यम से पर्यावरण अनुकूल विकास लाने के मिशन ने प्रभावशाली मुलाकातों के साथ-साथ महत्वपूर्ण अनुभव मिला है।”

पारिस्थितिक सद्भाव के प्रति प्रतिबद्धता का प्रतीक – गार्डन ऑफ गॉड बनाने के अलावा पॉल ने एक विशाल विश्व-रिकॉर्ड कार्यक्रम के लिए समर्थन मांगा, जिसमें आध्यात्मिक और सांस्कृतिक एकजुटता में लोगों को एकजुट करने के लिए “ओम” का वैश्विक जप शामिल था।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button