देश

एक्सिस ट्यूटोरियल के टैलेंट हंट में एक साथ 1500 बच्चों ने भाग लिया

एक्सिस ट्यूटोरियल के टैलेंट हंट में बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया

नईदिल्ली-

दिल्ली के बुराड़ी स्थित एक्सिस ट्यूटोरियल ने आठवीं से बारहवी के बच्चों के लिए टैलेंट हंट का आयोजन किया। जिसमें बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया एवं प्रतियोगिता परीक्षा में भाग लेने के लिए अपने आपको तैयार करते नजर आए। एक्सिस ट्यूटोरियल के इस टैलेंट हंट में करीब 1500 बच्चों ने भाग एक साथ भाग लिया। सेलेक्ट बच्चों को स्कोलरशिप दिए जाएंगें एवं रैंकंर्स लाने वाले बच्चों को निःशुल्क प्रतियोगिता की तैयारी करवाई जाएगी। इस बाबत एक्सिस ट्यूटोरियल के डायरेक्टर गुलशन झा ने बताया कि इस खास टैलेंट हंट में आठवीं से बारहवीं तक के बच्चों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में करीब 1500 बच्चों ने भाग लिया है। जो बच्चे रैकेर्स होंगे उन्हें स्कॉलरशीप दिए जाने का प्रावधान किया जाएगा। साथ ही निःशुल्क प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करवाई जाएगी।

गुलशन झा ने बताया कि एक्सिस ट्यूटोरियल ने इस प्रतियोगिता के लिए कई स्कूलों से संपर्क साधा एवं स्कूलों में प्रतियोगिता के लिए जानकारी दी। यही कारण है कि बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। इस टैलेंट हंट में भाग लेने के लिए बच्चों से कोई फीस नहीं ली गई। वहीं इन्हें स्टेशनरी कीट्स भी दिया गया।

एक्सिस ट्यूटोरियल के इस टैलेंट हंट में भाग ले रहे बच्चों ने बताया कि जब उन्हें इस प्रतियोगिता का पता लगा तो वे अपने दोस्तों से चर्चा कर क्लास के सभी बच्चे यहां आए हैं। वहीं इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे बच्चों के पैरेंट्स में भी काफी उत्साह दिखा। पैरेंट्स ने कहा कि उन्हें एक्सिस ट्यूटोरियल के बारे में यहां पढ़ रहे बच्चों से पता चला तो वे बेहिचक इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बच्चों का उत्साह बढ़ाया एवं एक्सिस ट्यूटोरियल के निर्देशन में बच्चों को आगे की प्रतियोगिता की तैयारी में लगाने की इच्छा भी रखते हैं।

गौरतलब है कि एक्सिस ट्यूटोरियल लगातार ऐसे टैलेंट हंट का आयोजन करता रहा जहां इंजीनियरिंग एवं मेडिकल की तैयारी करवाई जाती है। बुराड़ी इलाके के बच्चों को अब इंजीनियरिंग एवं मेडिकल की तैयारी के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं है। एक्सिस ट्यूटोरियल बच्चों के लिए फाउडेंशन कार्सेस भी चलाता है जो इस इलाके में काफी चर्चा में है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button