शिक्षा

टल जाएगी परीक्षा- सुप्रीम कोर्ट ने आयोग को भेजा नोटिस

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 की तारीख में फिर से फेरबदल हो सकती है

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 की तारीख में फिर से फेरबदल हो सकती है। परीक्षा के संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने आयोग को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। कोर्ट ने एक याचिका के बाद इस मामले को संज्ञान में लिया है।

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट में यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 दो से तीन महीने स्थगित करने को लेकर याचिका लगाई गई है। यूपीएससी के 20 आवेदकों ने वकील अलख आलोक श्रीवास्तव के जरिए याचिका लगाई है।

इस याचिका में कोरोना वायरस महामारी (Covid-19) और देश के विभिन्न भागों में बाढ़ का हवाला दिया गया है। यह भी कहा गया है कि परीक्षा के लिए केंद्रों की संख्या भी काफी कम है। मौजूदा हालात भी सामान्य नहीं हैं। ऐसे में उम्मीदवारों को एक जगह से दूसरी जगह जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें : BPSC Bharti 2020: 66वीं संयुक्त सिविल सेवा भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, डीटेल

गुरुवार, 24 सितंबर 2020 को जस्टिस एएम खानविलकर और संजीव खन्ना की बेंच ने इस मामले पर सुनवाई की। बेंच ने यूपीएससी को नोटिस भेजकर इसपर जवाब मांगा है। साथ ही मामले की अगली सुनवाई के लिए 28 सितंबर 2020 की तारीख दी है।

वर्तमान शेड्यूल के अनुसार, यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 4 अक्टूबर 2020 को ऑफलाइन मोड पर होनी है। इस परीक्षा के लिए करीब 6 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। देशभर में 72 शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button