राज्य

सिविल सर्जन ने बैठक कर कोविड वैक्सीनेशन से संबंधित कार्यों की ली जानकारी 

– स्वास्थ्य विभाग के सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों ने बैठक में लिया भाग 
– सिविल सर्जन ने कार्यों में गति लाने के लिए दिए आवश्यक निर्देश 

खगड़िया, 17 जनवरी।
सोमवार को सिविल सर्जन डाॅ अमरनाथ झा ने जिले में कोविड से संबंधित संचालित तमाम कार्यों एवं गतिविधियों की जानकारी से अवगत होने के लिए एक समीक्षात्मक वर्चुअल बैठक की। जिसमें स्वास्थ्य विभाग के सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों के अलावा केयर इंडिया के भी पदाधिकारी व कर्मी ने ऑनलाइन भाग लिया। बैठक के दौरान सिविल सर्जन ने बारी-बारी से जिले में चल रहे कोविड से संबंधित संचालित तमाम कार्यों एवं गतिविधियों की मौजूद पदाधिकारियों एवं कर्मियों से फीडबैक ली और आवश्यक निर्देश दिए। इसके अलावा बैठक के दौरान सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही तमाम स्वास्थ्य सेवाओं पर विस्तृत चर्चा की गई एवं अधिकाधिक लोगों को सभी स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिले, इस पर बल दिया गया। बैठक में जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ देवनंदन पासवान, डीपीएम (हेल्थ) पवन कुमार, केयर इंडिया के डीटीएल अभिनंदन आनंद सहित जिले के सभी स्वास्थ्य संस्थानों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक, बीसीएम सहित अन्य पदाधिकारी और कर्मी शामिल थे। 

– कोविड वैक्सीनेशन अभियान की भी की गई समीक्षा : 
सिविल सर्जन  ने बताया समीक्षात्मक बैठक के दौरान स्वास्थ्य विभाग से संबंधित कार्यों की समीक्षा की गई। इसके अलावा जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने को लेकर जिले में चल रहे कोविड वैक्सीनेशन अभियान की भी समीक्षा की गई। जिसके पश्चात मौजूद संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए। ताकि वैक्सीनेशन अभियान को और तेज गति मिल सके एवं जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित हो सके। वहीं, उन्होंने बताया, जिले में लगातार वैक्सीनेशन अभियान चल रहा एवं स्वास्थ्य टीम द्वारा घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक किया जा रहा है। 

– किशोर-किशोरियों के वैक्सीनेशन का भी लिया गया अपडेट : 
केयर इंडिया के डीटीएल अभिनंदन आनंद ने बताया, बैठक के दौरान जिले में चल 15 से 18 आयु वर्ग के दायरे में आने वाले सभी युवाओं (किशोर-किशोरियों) के भी वैक्सीनेशन से संबंधित फीडबैक ली गयी। जिसके पश्चात हर हाल में अगले माह से शुरू होने वाले इंटर और मैट्रिक परीक्षा के पूर्व सभी परीक्षार्थियों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। ताकि जल्द से जल्द सभी युवाओं का भी वैक्सीनेशन सुनिश्चित हो सके और सभी परीक्षार्थी सुरक्षित माहौल में परीक्षा में शामिल हो सकें। साथ ही परीक्षा का सुरक्षित माहौल में सफल संचालन सुनिश्चित हो सके। 

– इन मानकों का करें पालन और कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर : 
– मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
– साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें और सैनिटाइजर का उपयोग करें।
– विटामिन-सी युक्त पदार्थों का अधिक सेवन करें।
– लक्षण महसूस होने पर कोविड-19 जाँच कराएं।
– बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button