देश

Mahua Moitra के विरुद्ध जाँच रिपोर्ट को एथिक्स कमिटी की स्वीकृति

तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) इन दिनों काफी खबरों में हैं। बता दें कि उन पर पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने का आरोप लगा है। अब इस मामले में एथिक्स कमेटी ने जाँच रिपोर्ट को स्वीकार कर लिया है। 

बता दें कि आज हुई इस बैठक में सत्तापक्ष और विपक्ष के सभी सांसद शामिल हुए। मीटिंग में चेयरमैन विनोद कुमार सोनकर ने जांच रिपोर्ट पेश की। इस रिपोर्ट के समर्थन में कमेटी के 6 सदस्यों ने वोटिंग की, जबकि 4 सदस्यों ने इसका विरोध किया। कमेटी ने आज की मीटिंग में महुआ मोइत्रा को भी शाम 4 बजे पेश होने को कहा था। हालांकि, मोइत्रा कमेटी के सामने पेश नहीं हुईं।

एथिक्स कमेटी की कंपोजिशन के अनुसार, बहुमत एनडीए का है। कमेटी में चेयरमैन समेत कुल 15 सदस्य हैं। कमेटी में बीजेपी के 7 सदस्य हैं। महुआ मोइत्रा घूसकांड मामले में जांच रिपोर्ट के पक्ष में परनीत कौर (कांग्रेस), हेमंत गोडसे (शिवसेना), सुमेधानंद (बीजेपी), अपराजिता सारंगी (बीजेपी), राजदीप रॉय (बीजेपी) और विनोद कुमार सोनकर (बीजेपी और चेयरमैन) ने वोट किए। जबकि बीएसपी सांसद दानिश अली, पीआर नटराजन (सीपीएम), वैथिलिंगम (कांग्रेस), गिरधारी यादव (जेदयू) ने इसका विरोध किया। अब कमेटी शुक्रवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के पास जांच रिपोर्ट भेजेगी।बताया जा रहा है कि कमेटी ने अपनी जांच रिपोर्ट में महुआ मोइत्रा की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने की सिफारिश की है।

यह भी पढ़ें – चुनौतीपूर्ण बिहार में भाजपा के लिए अवसर

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button