स्वास्थ्य

नारायणपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का डीएम ने लिया जायजा

स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्था से संतुष्ट दिखे डीएम सुब्रत कुमार सेन
डीएम के साथ नारायणपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी भी थे मौजूद
स्वास्थ्य केंद्र में 120 लाभुकों ने कोरोना का टीका लिया

भागलपुर, 18 मार्च
डीएम सुब्रत कुमार सेन ने गुरुवार को नारायणपुर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का जायजा लिया. उनके साथ एसडीओ, नारायणपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अन्य अधिकारी भी मौजूद थे. डीएम ने जायजा लेने के दौरान अस्पताल के ओपीडी को देखा. वहां पर मरीजों के इलाज को लेकर किए गए इंतजाम से वह संतुष्ट दिखे.

इसके बाद उन्होंने अस्पताल के दवा स्टोर और टीकाकरण केंद्र का भी जायजा लिया. दवा स्टोर पर लगभग सभी तरह की दवा मौजूद थी. जो दवा मौजूद नहीं थी, उसे डीएम ने तत्काल मंगाने को कहा. इसके बाद अस्पताल में चल रहे कोरोना टीकाकरण को भी देखा. टीका लेने वाले लाभुकों की संख्या को देखकर भी डीएम ने संतुष्टि जाहिर की. मालूम हो कि गुरुवार को नारायणपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 120 लाभुकों ने कोरोना का टीका लिया.

सभी कुछ ठीक तरीके से चल रहा था: अस्पताल प्रभारी डॉ विनोद कुमार ने बताया कि डीएम व अन्य अधिकारियों ने अस्पताल की व्यवस्था को देखा. अस्पताल के ओपीडी में वह गए. मरीजों के इलाज की व्यवस्था को देखा. कुल मिलाकर अस्पताल की व्यवस्था से वह संतुष्ट नजर आए. अस्पताल में सभी कुछ ठीक तरीके से चल रहा था. डीएम ने व्यवस्था को और बेहतर करने को कहा. मौके पर डॉ कुमार दीपक, हेल्थ मैनेजर शंकर पासवान, रोशन कुमार, अनिमेष झा, ब्रजेश कुमार, आरती, सौरभ कुमार, मानस, सुशांत बिनीता और दीपशिखा मौजूद थी.

150 लोगों की प्रतिदिन कोरोना जांच का मिला है लक्ष्य: डॉ विनोद कुमार ने कहा कि कोरोना जांच को लेकर फिर से सक्रियता बढ़ा दी गई है. अभी प्रतिदिन 150 लोगों की कोरोना जांच का लक्ष्य मिला हुआ है. गुरुवार को 131 लोगों की कोरोना जांच हुई. यहां आने वाले लोगों के सैंपल लेकर मायागंज अस्पताल भेज दिया जाता है. वहां स्थित लैब में सैंपल की जांच होती है. इसके बाद रिपोर्ट आती है.
कोरोना काल में इन उचित व्यवहारों का करें पालन,-
– एल्कोहल आधारित सैनिटाइजर का प्रयोग करें।
– सार्वजनिक जगहों पर हमेशा फेस कवर या मास्क पहनें।
– अपने हाथ को साबुन व पानी से लगातार धोएं।
– आंख, नाक और मुंह को छूने से बचें।
– छींकते या खांसते वक्त मुंह को रूमाल से ढकें।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button