अन्य

कोविड टीकाकरण • प्रीकाॅशनरी डोज लेकर पूरी तरह स्वस्थ है 50 वर्षीया लालपरी देवी 

– कहा – पूरी तरह सुरक्षित और प्रभावी है वैक्सीन, कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कराना जरूरी 
– जिले में लगातार चल रहा है वैक्सीनेशन अभियान, शिविर आयोजित कर लोगों को दी जा रही है वैक्सीन

खगड़िया, 29 अगस्त-

जिले में शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित कराने के लिए लगातार कोरोना टीकाकरण महाअभियान चल रहा है। इस अभियान के तहत जगह-जगह शिविर आयोजित कर लोगों टीकाकृत किया जा रहा है। ताकि एक भी व्यक्ति टीका से वंचित नहीं रहें और इस घातक महामारी के खतरे से सामुदायिक स्तर पर लोग खुद को  महफूज समझ सकें । वहीं, जिले में स्वास्थ्य विभाग की  पहल का लोगों पर भी साफ-साफ  सकारात्मक प्रभाव दिखने लगा है। शायद यही वजह है कि जिले के सभी वैक्सीनेशन सेंटरों पर वैक्सीन लेने वाले लोगों की भीड़ देखी जा रही है। इसी कड़ी में खगड़िया के वार्ड नंबर 17 निवासी सिकंदर ठाकुर की 50 वर्षीया पत्नी लालपरी  देवी ने इस घातक महामारी के खिलाफ प्रीकाॅशनरी डोज की वैक्सीन ली। उन्होंने बताया कि मैंने  24 अगस्त को अपने घर के समीप स्थित आवास बोर्ड परिसर में आयोजित टीकाकरण शिविर में प्रीकाॅशनरी डोज की  वैक्सीन ली। जहाँ वैक्सीन लेने के पूर्व टीकाकरण टीम द्वारा  बीपी समेत अन्य आवश्यक स्वास्थ्य जाँच की  गयी । इसके बाद वैक्सीन दी गई । प्रीकाॅशनरी डोज लेने के बाद मैं पूरी तरह स्वस्थ हूँ। 

– पूरी तरह सुरक्षित और प्रभावी है वैक्सीन : 
प्रीकाॅशनरी डोज ले चुकी लालपरी  देवी ने कहा, वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित और काफी प्रभावी है। इसलिए, सभी योग्य लाभार्थियों से अपील है कि पूरी तरह निर्भीक होकर टीकाकरण कराएं और अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें। इससे ना सिर्फ आप सुरक्षित रहेंगेबल्कि, आपके साथ आपका पूरा परिवार और समाज भी सुरक्षित रहेगा । वैक्सीन लेने से किसी प्रकार की कोई शारीरिक परेशानी नहीं है। इस बात का मैं जीता-जागता प्रमाण हूँ। मैं तीनों डोज की वैकसीन ले चुकी हूँ और पूरी तरह स्वस्थ हूँ। वैक्सीन ही इस घातक महामारी से बचाव के लिए सबसे बेहतर और कारगर उपाय है। 

– वैक्सीनेशन के साथ-साथ सतर्कता भी जरूरी : 
लालपरी  देवी ने कहा, इस घातक महामारी को रोकने के लिए वैक्सीन तो जरूरी है ही। इसके अलावा इस वैश्विक महामारी को जड़ से मिटाने एवं स्थाई निजात के लिए सभी लोगों को वैक्सीनेशन के साथ-साथ सतर्कता भी जरूरी है। इसलिए, सभी लोगों को वैक्सीन लेने के बाद मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन समेत अन्य एहतियात जारी रखना चाहिए। साफ-सफाई समेत  अन्य बातों का विशेष ख्याल रखना भी जरूरी है। 

– जिले में लगातार चल रहा है वैक्सीनेशन अभियान, लोगों का भी मिल रहा है साथ : 
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डाॅ देवनंदन पासवान ने बताया  जिले में विभिन्न जगहों पर लगातार वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। ताकि जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन हो सके और सामुदायिक स्तर पर लोग खुद को महफूज महसूस कर सकें। वहीं, उन्होंने बताया, वैक्सीनेशन शिविर के दौरान स्थानीय लोगों का भी काफी साथ मिल रहा एवं लोग बेचिहक वैक्सीन लेने के लिए आगे आने लगे हैं। यही नहीं, वैक्सीन ले चुके लोग खुद दूसरों को भी वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करने लगे हैं। जो सामुदायिक स्तर  बेहतर  सकारात्मक बदलाव है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button