विदेश

अमेरिका में भारतीय राजदूत के साथ धक्का-मुक्की की घटना, जानिए क्यों

बीते दिन अमेरिका के एक गुरुद्वारे में भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधू के साथ खालिस्तानी प्रदर्शनकारियों द्वारा धक्का-मुक्की करने का मामला प्रकाश में आया है। बता दें कि यह घटना लॉन्ग आइलैंड पर स्थित हिक्सविले गुरुद्वारे की है। 

इस घटना को लेकर एक वीडियो इंटरनेट पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि तरणजीत संधू गुरुपर्व के अवसर पर जैसे ही गुरुद्वारा मत्था टेकने के लिए पहुँचते हैं, प्रदर्शनकारी उन्हें घेर कर नारेबाज़ी शुरू कर देते हैं। 

इस वीडियो में उन्हें खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की साजिश रचने और एक अन्य आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या कराने की भी साजिश रचने को लेकर बात करते देखा जा सकता है। 

बता दें कि खालिस्तानी आतंकी हरदीप निज्जर की हत्या कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में एक पार्किंग स्थल में कुछ नकाबपोश लोगों ने गोली मारकर कर दी थी। 

इस घटना के महीनों बाद, कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने हत्या में भारतीय एजेंटों की भूमिका का आरोप लगाया था, जिसके बाद एक बड़ा राजनयिक विवाद पैदा हो गया था। हालांकि भारत ने इन आरोपों को “बेतुका” और “प्रेरित” बताया। जिसके बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि भारत किसी जांच से इनकार नहीं कर रहा, लेकिन हम चाहते हैं कि कनाडा अपने आरोपों के समर्थन में सबूत मुहैया कराए।

यह भी पढ़ें – ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध T-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button