Uncategorized

वर्ल्ड एमेच्योर टीम चैंपियनशिप: अवनि, शौर्य छह सदस्यीय मजबूत भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे




नई दिल्ली: इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन कर वाली अवनी प्रशांत और टॉप गोल्फर शौर्य भट्टाचार्य वर्ल्ड एमेच्योर टीम चैंपियनशिप (डब्ल्यूएटीसी) में भारतीय गोल्फ टीम का क्रमशः महिला और पुरुष केटेगरी में टीम का नेतृत्व करेंगे।
भारतीय गोल्फ यूनियन (आईजीयू) ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अबू धाबी गोल्फ क्लब में अक्टूबर में खेले जाने वाले चैंपियनशिप के लिए छह सदस्यीय भारतीय टीम की आज घोषणा की है। 


अवनी प्रशांत का चयन एशियन गेम्स टीम में पहले ही हो चुका है। भारतीय टीम में अवनी प्रशांत और शौर्य भट्टाचार्य के अलावा निश्ना पटेल, मन्नत बराड़, युवराज सिंह और रोहित भी शामिल है। 
आईजीयू ने प्रतिष्ठित एमेच्योर टूर्नामेंट के लिए एक मजबूत भारतीय दल का चयन किया है। वर्ल्ड एमेच्योर टीम चैंपियनशिप को, जो पुरुष और महिला वर्ग में क्रमशः आइजनहावर ट्रॉफी और एस्पिरिटो सैंटो ट्रॉफी के रूप में खेला जाता है, अंतर्राष्ट्रीय गोल्फ फेडरेशन (आईजीएफ) के तत्वावधान में आयोजित किया जाता है।
एस्पिरिटो सैंटो ट्रॉफी का 30वां संस्करण 25 से 28 अक्टूबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अबू धाबी गोल्फ क्लब में आयोजित किया जाएगा। 
आइजनहावर ट्रॉफी का 33वां संस्करण 18 से 21 अक्टूबर तक उसी स्थान पर आयोजित किया जाएगा। पिछले साल एशिया-पैसिफिक एमेच्योर चैंपियनशिप में खेलने वाले शौर्य पुरुष टीम का नेतृत्व करेंगे, जिसमें भारत के टॉप एमेच्योर युवराज सिंह और रोहित भी शामिल हैं। ये तिकड़ी पहली बार टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करेगी लेकिन विभिन्न अंतरराष्ट्रीय आयोजनों में उनका प्रदर्शन अबू धाबी में भी काम आएगा।
“अवनि, निश्ना और मन्नत ने इस सीज़न में शानदार प्रदर्शन किया है और हमें उनसे बहुत उम्मीदें हैं। अवनि एशियाई खेलों के लिए भी जा रही है, इसलिए हम काफी उत्साहित हैं। पुरुष टीम भी आशाजनक दिख रही है। शौर्य, युवराज और रोहित को विभिन्न अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों के लिए भेजा गया है और मुझे विश्वास है कि वे अबू धाबी में अच्छा प्रदर्शन करेंगे,” आईजीयू के अध्यक्ष ब्रिजिंदर सिंह ने कहा।
वर्ल्ड एमेच्योर टीम चैंपियनशिप को स्ट्रोकप्ले प्रारूप में खेला जाता है, जिसमें प्रत्येक टीम के सर्वश्रेष्ठ दो व्यक्तिगत स्कोर को राष्ट्रीय टीम के अंतिम स्कोर में गिना जाता है। इस साल टूर्नामेंट में कुल 36 देशों टीमें खेलेंगी। 
अवनि, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में क्वीन सिरिकिट कप के 43 साल के इतिहास में भारत का पहला व्यक्तिगत खिताब जीता था, शानदार फॉर्म में हैं। 16 वर्षीय अवनि ने 10 दिन पहले स्वीडन में अहल्सेल फाइनल में देश के पहले एलईटी एक्सेस सीरीज़ खिताब के अलावा एमेच्योर तौर पर अपना पहला पेशेवर खिताब जीता।
निश्ना मनीला में एपीजीसी जूनियर्स में उपविजेता रही, जहां अवनी ने पहले क्वीन सिरिकिट कप में सफलता हासिल की थी। मन्नत ने भारतीय महिला गोल्फ एसोसिएशन (डब्ल्यूजीएआई) द्वारा आयोजित घरेलू हीरो महिला प्रो गोल्फ टूर में शानदार प्रदर्शन किया है। निश्ना और मन्नत ने पिछले महीने आर एंड ए महिला एमेच्योर में भी शानदार प्रदर्शन किया था।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button