शिक्षा

सीपीजे कॉलेज नरेला ने नव प्रवेशित छात्रों के लिए किया ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन

नईदिल्ली-

सीपीजे कॉलेज, नरेला (गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय, दिल्ली से संबद्ध) ने 1 दिसंबर, 2021 को बीबीए/बीबीए (सीएएम), बीकॉम (ऑनर्स) और आईटी के छात्रों के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया। ओरिएंटेशन समारोह की शुरुआत राष्ट्रगान के साथ हुई, जिसके बाद मुख्य अतिथि प्रो. (डॉ.) एपी सिंह, यूएसआईसीटी, जीजीएसआईपीयू, दिल्ली, श्री युगांक चतुर्वेदी, महानिदेशक, डॉ. आशुतोष अग्रवाल, निदेशक और सुश्री नेहा मित्तल भास्कर, डीन, सीपीजे कॉलेज द्वारा सरस्वती वंदना के बीच पवित्र दीप प्रज्ज्वलित किया गया ।
इस अवसर पर महानिदेशक श्री युगांक चतुर्वेदी ने अपने स्वागत भाषण में मुख्य अतिथि प्रो. (डॉ.) ए.पी. सिंह का गर्मजोशी से स्वागत किया और उन्हें तुलसी का पौधा और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया. उन्होंने छात्रों को अनुशासित, मेहनती, अपने साथियों और शिक्षकों का सम्मान करने के लिए भी प्रेरित किया। विद्वान वक्ता ने उनमें संस्था के प्रति अपनेपन और प्रेम की भावना विकसित करने के लिए प्रेरक कहानियाँ सुनाईं। उन्होंने आश्वासन दिया कि कॉलेज उनकी तीन साल की शैक्षणिक यात्रा में सफल होने, चमकने और उत्कृष्टता प्राप्त करने में उनकी मदद करने की पूरी कोशिश करेगा।
छात्रों को संबोधित करते हुए डॉ. ए.पी. सिंह ने कहा, प्रिय छात्रों यह आप पर निर्भर करता है कि अपने लक्ष्यों को प्राथमिकता दे,; चाहे किसी विषम परिस्थिति से बचना हो, या विवेकपूर्ण व्यक्ति के रूप में उसका हिस्सा बनकर उसे सुलझाना हो। यदि आप सकारात्मक सोचते हैं तो आप निश्चित रूप से कदम बढ़ाएंगे और सही समाधान तक पहुंचेंगे।
डॉ. सिंह ने आगे कहा, नई शिक्षा नीति राष्ट्रीय लोकाचार, अनुसंधान और उद्यमिता को प्रोत्साहित करती है। यह युवाओं के बेहतर भविष्य की दिशा में एक कदम है। इसका मुख्य उद्देश्य छात्रों के अच्छे भविष्य का निर्माण करना है। उन्होंने जोर देकर कहा कि नई शिक्षा नीति के प्रावधानों को लागू करने से आत्मनिर्भर भारत का सपना साकार होगा।
अंत में सुश्री इश्मीत कौर सोढ़ी द्वारा प्रस्तावित धन्यवाद प्रस्ताव के साथ ओरिएंटेशन कार्यक्रम का समापन हुआ, जिन्होंने मार्गदर्शन और आशीर्वाद के लिए श्री सुभाष चंद जैन, अध्यक्ष, डॉ अभिषेक जैन, जनरल सेक्रेटरी का गहरा आभार व्यक्त किया। उन्होंने मुख्य अतिथि, महानिदेशक, नव प्रवेशित छात्रों, उनके माता-पिता और इस अवसर पर उपस्थित सभी लोगों को भी हार्दिक धन्यवाद दिया।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button