राज्य

बिहार की टॉप 5 खबरें

सीएम नीतीश कुमार और पीएम नरेंद्र मोदी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ेगा।

 

1.

बिहार विधानसभा चुनाव में भले की वक्त बचा हो लेकिन राज्य के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने साफ कर दिया कि जब भी चुनाव होगा तो एनडीए, सीएम नीतीश कुमार और पीएम नरेंद्र मोदी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ेगा।

2

बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल  ने कहा कि कांग्रेस  की निगाह में गांधी परिवार की जगह, मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम से भी ऊपर है। इससे यह भी पता चलता है कि कांग्रेसियों को देश के करोड़ों बहुसंख्यकों की आस्था और विश्वास से कोई मतलब नहीं है।

3.

बिहार में गाड़ी  खरीदने वाले अब वाहन का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। लोगों की सुविधा के लिए लॉकडाउन-4 में कुछ छूट मिलने के बाद वाहन रजिस्ट्रेशन का कार्य शुरू हो गया है। परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि ऑटो मोबाइल कंपनियों के शो रूम खुल जाने के बाद गाड़ियों की खरीद करने वालों को थोड़ी राहत मिली है। अब गाड़ी खरीदने वाले आसानी से डीलर पॉइन्ट पर भी वाहन का रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

4

चुनावी साल  में प्रवेश कर चुके बिहार प्रदेश  में कोरोना वायरस  प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के साथ क्वारंटीन सेंटर की व्यवस्था को लेकर राजनीति जारी है। अब सूबे में बढ़ते अपराध को लेकर भी विपक्षी दलों ने नीतीश सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। ताजा मामला गोपालगंज का है, जहां आरजेडी नेता के घर हुई गोलीबारी में तीन लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया। अब इस मामले को लेकर आरजेडी नेताओं ने नीतीश सरकार के सुशासन पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

5.

बिहार के दरभंगा जिला की रहने वाली 15 साल की ज्योति कुमारी के हौसले और जज्बे की तारीफ पूरे देश हो रही है। ज्योति का लोग अलग-अलग तरह से सम्मान भी कर रहे हैं। इसी कड़ी में दरभंगा डाक विभाग ने ज्योति के सम्मान में एक डाक टिकट जारी किया है। दरअसल ज्योति कुमारी कुछ दिन पहले ही अपने पिता को साइकिल पर बिठा कर गुरुग्राम से दरभंगा लेकर पहुंची है। इस दौरान ज्योति ने करीब 1200 किमी की दूरी साइकिल चलाते हुए 7 दिन में पूरी की। जब इसकी जानकारी लोगों को लगी तो वो ज्योति की मदद और सम्मान के लिए आगे आ रहे

इसी कड़ी में दरभंगा पोस्टल विभाग के अधीक्षक उमेश चंद्र प्रसाद ने खुद ज्योति के गांव पहुंच कर उसे My Stamp डाक टिकट देकर सम्मानित किया। साथ ही 5100 रुपये का चेक और अंग वस्त्र भी देकर ज्योति कुमारी का सम्मान किया।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button