स्वास्थ्य

शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के आठ केंद्रों पर 340 लाभुकों को पड़े टीके

बीमारों- बुजुर्गों के अलावा पहले और दूसरे चरण के छूटे हुए लाभुकों को भी दिया गया टीका

कोरोना के खिलाफ स्वास्थ विभाग का अभियान तेज, टीकाकरण कैमरा की संख्या भी बढ़ी

बांका, 22 मार्च

शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के आठ केंद्रों पर सोमवार को 340 लाभुकों को कोरोना के टीके पड़े. शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्थित केंद्र पर 30, जोगडीहा में 50, दुधारी में 40 ककवारा में 30, बलियामारा में 50, लकड़ीकोला में 10, दोमुहान में 110 और कुनोनी केंद्र पर 20 लाभुकों को कोरोना के टीके दिए गए.

शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ सुनील कुमार चौधरी ने बताया कि सभी आठों केंद्रों पर स्वास्थ्यकर्मियों की टीम मौजूद थी, जिसके सदस्य साठ साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों व 45 से 59 साल के बीमारों और पहले और दूसरे चरण के छूटे हुए लाभुकों को टीका लगा रहे थे. इसके अलावा पहला टीका लेने वालों का 28 दिन पूरा हो जाने पर बूस्टर डोज भी दिया गया. सभी लाभुकों को 30 मिनट के बाद उन्हें घर जाने दिया गया. कोरोना के खिलाफ अभियान को तेज करते हुए टीकाकरण केंद्र की संख्या भी बढ़ा दी गई है.

लाभुकों से टीका लेने की अपील: डॉ चौधरी ने लोगों से टीका लेने की अपील करते हुए कहा कि जो भी व्यक्ति मापदंड को पूरा करते हैं, वाह टीकाकरण केंद्र पर पहुंच जाएं. रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आसान है, उन्हें टीका लेने में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आएगी. पूरी तरह से सुरक्षित है कोरोना का टीका. किसी तरह का कोई नुकसान नहीं है और कोई साइड इफेक्ट नहीं आता है.

बाहर से आने वालों की कोरोना जांच कराएं: डॉ चौधरी ने बताया कि होली को लेकर जो भी लोग बाहर से घर आ रहे हैं, वह अपनी कोरोना जांच जरूर करा लें. अगर वे लोग जांच कराने के लिए नहीं आते हैं तो यह घरवालों की जिम्मेदारी है कि उन्हें केंद्र पर लाकर जांच कराएं. इससे वह भी कोरोना से सुरक्षित रहेंगे.

कोरोना गाइडलाइन का करें पालन: डॉ चौधरी ने कहा कि अभी की स्थिति में कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना बहुत जरूरी है. खासकर जब कोरोना की दूसरी लहर की आशंका है. लोग सावधानी बरतकर ही कोरोना से बच सकते हैं. इसके लिए जरूरी है कि मास्क लगाएं और भीड़भाड़ से बचें. साथ ही सामाजिक दूरी का भी पालन करें

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button