स्वास्थ्य

कोविड संक्रमण की शिकायत जरूर हो रही कम, पर अभी और सावधान रहने की है जरूरत

 

– मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें, इसी की बदौलत हम तीसरी लहर में भी सुरक्षित रहे
– कोविड संक्रमण के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग का जारी है अभियान 

खगड़िया, 01 मार्च-

जिले में कोविड संक्रमण की शिकायत कम हुई है। फिलहाल जिले में संक्रमण की शिकायत नहीं के बराबर है। किन्तु, इस घातक महामारी से स्थाई निजात के लिए अभी और सतर्क व सावधान रहने की जरूरत है। दरअसल, हम सतर्कता और सावधानी की बदौलत ही तीसरी लहर में भी सुरक्षित रहे। यह सुखद समाचार ना सिर्फ स्वास्थ्य विभाग के बेहतर प्रबंधन और सकारात्मक पहल का परिणाम है बल्कि, इसमें जिले के आमजनों का भी सकारात्मक सहयोग और सामुदायिक स्तर पर आई जागरूकता का अहम योगदान रहा है। किन्तु, संक्रमण की शिकायत में कमी आने  के साथ लोगों में भी थोड़ी लापरवाही आने लगी है। बिना मास्क व भीड़-भाड़ वाली तस्वीर सामने आने लगी है। जो इस घातक महामारी से सुरक्षा के लिहाज से ठीक नहीं है। इसलिए, अभी और सतर्कता व सावधानी बरतने की जरूरत है। इसके लिए मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें। 

– अभी सतर्कता और सावधानी जारी रखने की जरूरत : 
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ देवनंदन पासवान ने बताया कोविड संक्रमण की बढ़ती शिकायत पर जरूर विराम लगा है। किन्तु, इस घातक महामारी से स्थाई निजात के लिए अभी और सतर्क व सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि, इसी की बदौलत और सामुदायिक स्तर पर लोगों में आई सकारात्मक जागरूकता से ही संक्रमण की शिकायत फिलहाल कम हुई है। इसलिए, मैं जिले वासियों से अपील करता हूँ कि इस घातक महामारी से स्थाई निजात के लिए मास्क का उपयोग, शारीरिक दूरी पालन, साफ-सफाई का विशेष ख्याल समेत अन्य गाइडलाइन का पालन जारी रखें। तभी इस घातक महामारी से स्थाई निजात संभव है। 

– कोविड संक्रमण के खिलाफ जिले में जारी है अभियान : 
इस घातक महामारी के खिलाफ जिले में अभियान जारी है। जिसके माध्यम से लगातार नियमित तौर पर वैक्सीनेशन एवं जाँच अभियान चल रहा है। आंगनबाड़ी केंद्रों पर नियमित टीकाकरण कोविड वैक्सीनेशन का आयोजन कर वैक्सीन से वंचित लोगों को सुविधाजनक तरीके से वैक्सीन दी जा रही है। ताकि एक भी व्यक्ति वैक्सीन से वंचित नहीं रहे और जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित हो। इसके अलावा सेकेंड डोज एवं प्रीकाॅशनरी डोज लेने की निर्धारित समयावधि पूरा करने वाले लाभार्थियों को चिह्नित कर वैक्सीनेट किया जा रहा है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button