Uncategorized

कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद लापरवाही बतरने को लेकर लखनऊ में कनिका कपूर के खिलाफ FIR दर्ज

बॉलीवुड की मशहूर सिंगर कनिका कपूर में कोरोना वायरस की पुष्टि हो गयी है। लखनऊ के आइसोलेशन वार्ड में उनके पूरे परिवार को भर्ती किया गया है। आरोप है कि 11 मार्च को लंदन से भारत लौटी कनिका कपूर एयरपोर्ट अधिकारियों को चकमा देकर बाहर निकल गई थीं। हालांकि कनिका कपूर ने सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि उनकी स्क्रीनिंग हुई थी लेकिन आइसोलेशन में रहने की सलाह नहीं दी गई थी।

मगर कोरोना पर लापरवाही बरतने वाली बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर में खुलासा हुआ है कि कनिका कपूर को अपने कोरोना पीड़ित होने की जानकारी पहले से ही थी। वहीं लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने बताया कि कनिका कपूर के खिलाफ सीएमओ से आई रिपोर्ट में उनके आने की तारीख 14 मार्च लिखी है, जबकि वह 11 मार्च को आई थीं। जांच के दौरान पुलिस इस चीज को सही कर देगी।

कोरोना से पहले इन मामलों को लेकर भी सुर्खियोॆ में आ चुकी हैं सिंगर कनिका कपूर
कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके बेटे सांसद दुष्यंत सिंह भले ही सेल्फ आइसोलेशन में चले गए हैं, मगर इस खबर से उत्तर प्रदेश और राजस्थान के 96 सांसद परेशान हो गए हैं। ये वे सांसद हैं, जिनके साथ दो दिन पहले राष्ट्रपति भवन में दुष्यंत सिंह ब्रेक फास्ट कर चुके हैं। दुष्यंत सिंह के संपर्क में आने वाले सांसद अब आइसोलेशन में जाने लगे हैं। मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल ने इसकी शुरुआत की।

दरअसल, 18 मार्च को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उत्तर प्रदेश और राजस्थान के सांसदों को ब्रेकफास्ट पर बुलाया था। जिसमें कुल 96 सांसदों ने हिस्सा लिया था। झालवाड़-बारां से सांसद दुष्यंत सिंह भी इस पार्टी में पहुंचेऔर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मौजूदगी में हुई इस पार्टी में सभी सांसदों के साथ मेलमिलाप में भी शामिल रहे थे। इससे ठीक दो दिन पहले ही 16 मार्च को दुष्यंत सिंह लखनऊ में हुई कनिका कपूर की पार्टी में शामिल होकर लौटे थे। इसके बाद शुक्रवार को जैसे ही कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई, वसुंधरा राजे और उनके बेटे दुष्यंत सिंह ने सेल्फ आइसोलेशन में जाने का ऐलान कर दिया। इस खबर के बाद राष्ट्रपति भवन की ब्रेकफॉस्ट पार्टी में हिस्सा लेने वाले अन्य सांसद भी डर गए। ब्रेकफॉस्ट में शामिल पूर्व केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर सांसद अनुप्रिया पटेल ने भी सेल्फ आइसोलेशन में जाने की बात कही है।

एक सिंगर की पार्टी के कारण आइसोलेशन में चले गए देश के ये दिग्गज राजनेता
सूत्रों का कहना है कि दुष्यंत के साथ ब्रेकफॉस्ट में हिस्सा लेने वाले अन्य सांसदों में भी हड़कंप मचा है। ज्यादातर सभी सांसद कोरोना की जांच कराने और सेल्फ आइसोलेशन में जाने की तैयारी कर रहे हैं। राष्ट्रपति भवन में हुई इस पार्टी में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, जनरल वीके सिंह, गजेंद्र शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, कैलाश चौधरी, साध्वी निरंजन ज्योति, सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर, विजय गोयल, ओम माथुर, रविकिशन, हेमामालिनी, रीता बहुगुणा जोशी, साक्षी महराज जैसे प्रमुख चेहरों ने हिस्सा लिया था।

लंदन से बीते 11 मार्च को लखनऊ आने वाली कनिका कपूर ने उसी दिन गैलेंट अपार्टमेंट में एक हाई प्रोफाइल पार्टी दी थी, जिसमें कई नेताओं के साथ अफसरों ने भी हिस्सा लिया था। कनिका कपूर ने लखनऊ के एक फाइव स्टोर होटल सहित दो अन्य स्थानों पर भी पार्टी आयोजित की थी। वह कानपुर में भी अपने एक रिश्तेदार के घर गई थीं।

कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद वसुंधरा राजे ने ट्वीट किया, “कुछ दिन पहले दुष्यंत और उनके ससुराल वालों के साथ मैं लखनऊ में एक डिनर पर गई थी। कनिका कपूर, जो कि कोरोना संक्रमित पाई गई हैं, वे भी उस डिनर में बतौर अतिथि मौजूद थीं। इसलिए सावधानी के तौर पर मैं और दुष्यंत सेल्फ-आइसोलेशन में हैं और हम सभी आवश्यक निर्देशों का पालन कर रहे हैं।”

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button