स्वास्थ्य

सदर अस्पताल से लेकर बस स्टैंड तक में हो रही कोरोना जांच

कोरोना जांच को लेकर स्वास्थ्य विभाग फिर से हुआ सक्रिय
जिले की पंचायतों में भी स्वास्थ्य विभाग की टीम कर रही जांच

बांका, 17 मार्च

जिले में कोरोना जांच का दायरा एक बार फिर से बढ़ा दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सक्रिय हो गया है. सदर अस्पताल और बस स्टैंड से लेकर जिले की पंचायतों तक में भी लोगों की कोरोना जांच हो रही है. दरअसल, होली के मौके पर बड़ी संख्या में बाहर से लोग घर आने वाले हैं या आ रहे हैं. अभी महाराष्ट्र और गुजरात जैसे राज्यों में कोरोना के मामले फिर से बढ़ रहे हैं. ऐसे में वहां से आने वाले लोगो से कई और लोग संक्रमित ना हो जाए, इस वजह से स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना जांच के दायरे को और बढ़ा दिया है.
बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और बाजारों में भी लोगों की कोरोना जांच हो रही-
सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार महतो ने बताया कि जिले में कोरोना जांच पहले से ही चल रही है. हां, होली के मौके पर बाहर से आने वाले लोगों को ध्यान में रखते हुए जांच का दायरा और भी बढ़ा दिया गया है. सभी सरकारी अस्पतालों में तो कोरोना जांच हो ही रही है. इसके अलावा बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और बाजारों में भी लोगों की कोरोना जांच हो रही है. न सिर्फ बांका बस स्टैंड, बल्कि कटोरिया बस स्टैंड में भी लोगों की कोरोना जांच की जा रही है. कोरोना को लेकर हर तरह की चुनौतियों से निपटने में स्वास्थ्य विभाग सक्षम है. उन्होंने कहा कि जांच का दायरा बढ़ाने की वजह से ही मंगलवार को 1700 लोगों की कोरोना जांच हुई. इसमें से 1200 लोगों की जांच एंटीजन किट से हुई जबकि 500 लोगों की जांच आरटीपीसीआर मशीन से की गई.

बाहर से आने वाले लोग कोरोना जांच जरूर कराएं:
शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ सुनील कुमार चौधरी ने बताया कि जो भी लोग बाहर से घर आ रहे हैं, वे लोग कोरोना जरूर करा लें. साथ ही उनके परिवार के सदस्यों की भी जिम्मेदारी है कि बाहर से आने वाले लोगों को स्वास्थ्य केंद्र ले जाकर कोरोना जांच करा लें. ऐसा करने से सभी लोग कोरोना से संक्रमित होने से बचे रहेंगे.

कोरोना की गाइडलाइन का पालन जरूरी: डॉ चौधरी ने बताया कि कोरोना की गाइडलाइन का पालन अभी हर हाल में करें. घर से निकलते वक्त मास्क लगाएं और भीड़भाड़ में जाने से बचें. सामाजिक दूरी का पालन करें. 2 गज की दूरी बनाकर रहें. इसके अलावा बाहर से घर आने पर अच्छी तरह से हाथ की धुलाई करें. ऐसा करते रहने से आप कोरोना की जद में आने से बचे रहेंगे.

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button