ब्रेकिंग न्यूज़युवाविविध

आज हॉटलाइन स्पेशल स्टोरी में -महिला  पुलिस अधिकारी डॉ.राजश्री सिंह

डॉ.राजश्री सिंह बिभागीय ज़िम्मेवारियों को पूरा करते हुए सम- सामयिक मुद्दों पर अपनी लेखनी के माध्यम से  समाज के लोगों को जागरूक करती रहतीं हैं।

डॉ.राजश्री सिंह बिभागीय ज़िम्मेवारियों को पूरा करते हुए सम- सामयिक मुद्दों पर अपनी लेखनी के माध्यम से  समाज के लोगों को जागरूक करती रहतीं हैं।

आज हॉटलाइन स्पेशल स्टोरी  एक ऐसे महिला वरिष्ठ पुलिस अधिकारी डॉ.राजश्री सिंह के बारें में है,जो अपने बिभागीय ज़िम्मेवारियों को पूरा करते हुए सम- सामयिक मुद्दों पर अपनी लेखनी के माध्यम से  समाज के लोगों को जागरूक करती रहतीं हैं। आम तौर पर समाज में पुलिस अधिकारी  की छवि एक कड़क एवं रौबदार ब्यक्ति के रूप में होती है।लेकिन इस मामले में पेशे से पुलिस अधिकारी डॉ.राजश्री सिंह  की व्यक्तित्व बिलकुल भिन्न है।अपनी क़लम के माध्यम से वे न केवल लोगों को विभिन्न मुद्दों पर ध्यान आकृष्ट करती हैं,वल्कि अपनी सम्वेदनशील लेखनी से लोगों को कुछ अलग हटकर सोचने का अहसास भी कराती रहती है।ऐसे पुलिस अधिकारी से तो समाज का भला तो होता ही है,साथ ही पुलिस विभाग की बेहतर छवि भी बनती है।

कवि हृदय डॉ.राजश्री सिंह  की पहचान एक प्रख्यात कवयित्री के रूप में भी है।जिस तरीक़े से विभिन्न सम- सामयिक मुद्दों पर अपनी रचना के माध्यम से समाज के माध्यम से संबाद स्थापित करती हैं,जुड़ती हैं,इससे साफ़ पता चलता है कि मानवता  से भरपूर डॉ.राजश्री सिंह के मन में समाज के लिए बहुत कुछ करने की ललक है।ज़रूरत है कि समाज को  ऐसे लोग की पहचान एवं सहयोग कर उचित मान -सम्मान व स्थान दे।

हमेशा प्यार -दुलार करती थी रखती थी,वो मेरा पूरा ध्यान
आज क्या हुआ इसको उठती ही नही,क्यूँ बन गयी अनजान

लेखिका –        डॉ.राजश्री सिंह,आइ. पी. एस.
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button