देशविविध

रामलला की मूर्ति के आभूषणों के गणित को जानिये आध्यात्मिक गुरू श्री अर्णव जी से

श्रद्धेय और प्रिय गुरुजी श्री अर्णव की एक सोशल मीडिया पोस्ट जिसमें राम लला के अभिषेक और की चर्चा की गई है, जिसने कई लोगों को खुशी दी है और साथ ही कई लोगों की रुचि भी जगाई है क्योंकि इससे पहले किसी ने भी इसके गहन विवरण और निहितार्थ पर प्रकाश नहीं डाला है।

यह पोस्ट देवताओं के लिए रत्नों के महत्व पर प्रकाश डालती है, जिसमें अभिषेक, ऊर्जाकरण और प्राण प्रतिष्ठा की प्रक्रियाओं पर जोर दिया गया है। इसमें रत्नों की वैदिक प्रतिष्ठा पर एक विस्तृत लेख का भी उल्लेख है।

राम लला के आभूषणों में 3, 6, 9 और 12 जैसे विभिन्न शुभ अंक शामिल हैं, जिनमें से प्रत्येक अलग-अलग पहलुओं को दर्शाता है।

भले ही निकोला टेस्ला जैसे प्रशंसित वैज्ञानिकों ने 3,6,9 अनुक्रम की आवृत्ति और प्रभाव की शक्ति पर प्रकाश डाला है, लेकिन गुरुजी श्री के गुरुओं की तुलना में किसी ने भी उत्कृष्ट अंतर्दृष्टि और महान उपयोगकर्ता अनुप्रयोगों के साथ इसे दुनिया के सामने नहीं रखा है।

लेख में गहनों के जटिल विवरणों पर प्रकाश डाला गया है, जैसे कि इस्तेमाल किए गए सोने, हीरे और पन्ने का वजन। रामलला के दिव्य मुकुट का विस्तार से वर्णन किया गया है, जिसमें प्रतीकवाद और अंकज्योतिष पर जोर दिया गया है।

पाठकों के लाभ के लिए उनकी पोस्ट का एक अंश नीचे उद्धरण में पुन: प्रस्तुत किया गया है: “3,6,9,12 और गुरुजी श्री अर्णव का मार्ग: राम लला की मूर्ति 51 इंच=1+5=6 है जय श्री राम राम लला के आभूषण बनाने में इस्तेमाल किया गया सोना 51 किलोग्राम है। 5+1=6. जय श्री राम संपूर्ण आभूषण में 18,000 कैरेट के हीरे और पन्ने का मिश्रण है। 1+8=9. जय श्री राम अब आते हैं राम लला के दिव्य मुकुट पर- यह 1.71 किलोग्राम (1+7+1=9) का है और 22 K सोने से बना है। क्या मैं आपसे पूछ सकता हूं – एक छोटा सा हस्तक्षेप – आप कितने मिनट तक 1.71 किलोग्राम का ताज अपने सिर पर रख पाएंगे।

जय श्री राम 261 carats पारखी नज़र और बारीकी से चुने गए माणिक्यों के साथ ताज को एक अद्वितीय चमक मिलती है। 2+6+1=9 मुकुट भगवान सूर्य की छवि से सुशोभित है = सूर्यवंशियों के शाही वंश को दर्शाता है – सूर्य एक वर्ष में 12 दिव्य रूप लेते हैं। =12. जय श्री राम मुकुट में ठीक 75 कैरेट के बारीक हीरे लगे हैं। 7+5=12जय श्री राम क्राउन में एक विशेष खदान के 174… (प्वाइंट समथिंग कैरेट) बढ़िया पानी के जाम्बियन पन्ने भी हैं। 1+7+4=12. जय श्री राम इसके अतिरिक्त, लेख आध्यात्मिक आशीर्वाद के लिए शत-तिला एकादशी पर तिल के महत्व पर भी चर्चा करता है।

यह अत्यंत आनंदमयी यात्रा प्रेरणादायी और अद्भुत शिक्षाओं से संबंधित काव्य छंदों और प्रतीकों के साथ समाप्त होती है। इंटरनेट मंचों पर हलचल मच गई है क्योंकि पूज्य गुरुजी ने यह कहते हुए हस्ताक्षर किए कि रामायण का उनका संस्करण अब पूरा हो गया है और उन्होंने सभी के लिए स्वास्थ्य और प्रचुरता की कामना की है।

श्री राम के रत्नों का वर्णन एस्ट्रो जेमोलॉजी के जनक गुरुजी श्री अर्णव से बेहतर कोई नहीं कर सकता था।

अधिक जानकारी के लिए नीचे दिये गये लिक पर क्लिक करें

https://www.gemstoneuniverse.com
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button