Uncategorized

एशियन गेम्स: गोल्फ में पदकों की उम्मीद बढ़ी; तीसरे राउन्ड के बाद अदिति अशोक सबसे आगे, भारतीय महिला टीम टॉप पर


नई दिल्ली-

 एशियन गेम्स में गोल्फ में भारत के लिए पदकों की उम्मीद बढ़ गई है। ओलंपियन अदिति अशोक ने 11-अंडर 61 के शानदार स्कोर के साथ एशियन गेम्स में महिलाओं की व्यक्तिगत गोल्फ प्रतियोगिता के तीसरे दौर के बाद थाईलैंड की युबोल आर्किपाया पर सात स्ट्रोक की भारी बढ़त हासिल कर ली है। 
थाईलैंड से एक स्ट्रोक आगे, 29-अंडर 403 के कुल स्कोर के साथ शीर्ष स्थान हासिल करने के बाद भारतीय महिला टीम पदक की प्रबल दावेदार है। चीन 26-अंडर 406 के साथ तीसरे स्थान पर रहा।
अगर अगले राउन्ड में अदिति ने बहुत बड़ी गलती नहीं की तो एशियन गेम्स में उनका स्वर्ण पदक पक्का हो सकता है। 

अदिति 22-अंडर 194 के कुल स्कोर के साथ एएशियन गेम्स की पदक की दौड़ में आगे चल रही हैं। अपने खेल के दौरान उन्होंने नौ बर्डी और एक ईगल लगाया। चीन के ज़ियू लिन 14-अंडर 202 के साथ तीसरे स्थान पर हैं, जबकि जापान के बाबा साकी 11-अंडर 205 के साथ चौथे स्थान पर हैं।
थाईलैंड की ईला गैलिट्स्की, चीन की यू लियू, दक्षिण कोरिया की मिनसोल किम और एक अन्य थाई पटाराजुतर कोंगक्राफान 10-अंडर 206 के साथ पांचवें स्थान पर हैं। दक्षिण कोरिया की ह्युनजू यू और चीन की रुओनिंग यिन एक स्ट्रोक पीछे संयुक्त नौवें स्थान पर हैं।
एक अन्य भारतीय प्रणवी शरथ उर्स शनिवार को दो अंडर 70 का कार्ड खेलकर सात अंडर 209 के कुल स्कोर के साथ संयुक्त 11वें स्थान पर रहीं। टीनएज सनसनी और हमवतन अवनि प्रशांत एक अंडर 215 के साथ संयुक्त 19वें स्थान पर हैं।
पुरुष वर्ग में, अनिर्बान लाहिड़ी के लिए यह निराशाजनक दिन था, जो तीसरे दौर में दो ओवर 74 के बाद संयुक्त 17वें स्थान पर खिसक गये। दुनिया के 148वें नंबर के खिलाड़ी को फ्रंट नौ में बोगी की हैट्रिक और 17वें होल में डबल बोगी के कारण खिताब की दौड़ से बाहर होना पड़ा।
हांगकांग चीन के ताइची खो ने छह अंडर 66 का कार्ड खेलकर 24 अंडर 188 के साथ एकमात्र बढ़त हासिल की। चीनी ताइपे के चिएन-याओ हंग ने 21 अंडर 195 के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। दक्षिण कोरिया के युबिन जांग एक स्ट्रोक पीछे हैं।
चार बार के यूरोपीय टूर विजेता एसएसपी चौरसिया अंतिम दौर में चार अंडर 68 का स्कोर बनाकर नौ स्थान ऊपर चढ़कर संयुक्त 20वें स्थान पर पहुंच गए। ओलंपियन का कुल स्कोर नौ अंडर 206 है। खलिन जोशी एक स्ट्रोक पीछे संयुक्त 24वें स्थान पर हैं। यूरोपीय टूर के नियमित शुभंकर शर्मा तीन अंडर 213 के साथ संयुक्त 33वें स्थान पर हैं।
भारतीय पुरुष टीम दो स्थान फिसलकर 32-अंडर 616 के साथ आठवें स्थान पर है। दक्षिण कोरिया 58-अंडर 490 के साथ शीर्ष पर है, उसके बाद थाईलैंड और हांगकांग चीन संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button