देश

सीबीआईसी के खास आर्ट प्रतियोगिता में उत्कृष सिंह को प्रथम स्थान

नईदिल्ली-
सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्सेस एंड कस्टम,सीबीआईसी के आर्ट प्रतियोगिता में चौथी क्लास के उत्कृष सिंह को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। उत्कृष सिंह ने कोरोना पर खास आर्ट बनाया। जिसे सीबीआईसी के जजों ने प्रथम स्थान के लिए सेलेक्ट किया। सीबीआईसी ने यह आयोजन प्रगति मैदान के ट्रेड फेयर में किया गया। जिसमें सैक़ड़ों बच्चों ने भाग लिया।
प्रथम स्थान प्राप्त होने पर उत्कृष ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि वे अपने पिता जी परविंदर कुमार से लगातार आर्ट के बारे में जानकारी हासिल करते हैं। जब उन्हें पता चला की सीबीआईसी ने आर्ट प्रतियोगिता का आयोजन किया है तो वे इसमें भागीदारी की। उत्कृष ने कहा कि कला उनकी पहली पसंदीदा कार्य है। जिसमें वे करियर बनाना चाहते हैं।

उत्कृष के पिता परविंदर कुमार ने खुशी जाहिर करते हुए कहा के उत्कृष दो वर्ष की उम्र में ही कूची कलम का इस्तेमाल कर रहा है। एवं उसका विजन भी बेहतर है।. ऐसे आयोजन के लिए सीबीआईसी को साधुवाद। निश्चिततौर पर ऐसे आयोजन से छोटे बच्चों की प्रतिभा आगे आती है। सीबीआईसी के इस प्रतियोगिता में सैकड़ों बच्चों ने भाग लिया। जहां कई कंसेप्ट पर बच्चों ने अपने आर्ट का प्रदर्शन किया।
परविंदर कुमार ने कहा कि वे खुद भी आर्ट में दिलचस्पी लेते आए हैं। ओर इसी में मास्टर डिग्री हासिल किया। जिसे वे व्यवसायिक रूप भी दिए है। परविंदर कुमार ने सीबीआईसी को धन्यवाद देते हुए कहा कि ऐसे आयोजन से बच्चों में उत्साह आता है। समय समय पर ऐसे आयोजन करने की आज जरुरत है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button