स्वास्थ्य

अमरपुर रेफरल अस्पताल में जल्द मिलेगी सीटी स्कैन की सुविधा

-प्रमंडलीय आयुक्त दयानिधान पांडेय ने निरीक्षण के दौरान दिया निर्देश
-निरीक्षण में अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की ली जानकारी

बांका, 29 अगस्त-
 
अमरपुर रेफरल अस्पताल का प्रमंडलीय आयुक्त दयानिधान पांडेय ने सोमवार को निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी अंशुल कुमार, एसीएमओ डॉ. अभय प्रकाश चौधरी, अस्पताल प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी और केयर इंडिया के डीटीएल तौसीफ कमर समेत सभी स्वास्थ्यकर्मी मौजूद थे। इस दौरान प्रमंडलीय आयुक्त ने जिलाधिकारी से पूछा कि अस्पताल में मरीजों के लिए सिटी स्कैन की सुविधा मौजूद है या नहीं। उन्हें बताया गया कि अभी इस अस्पताल में सिटी स्कैन की सुविधा नहीं है। इस पर उन्होंने अमरपुर रेफरल अस्पताल में जल्द सिटी स्कैन की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कहा।
प्रमंडलीय आयुक्त ने अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली एक-एक सुविधाओं की बारीकी से जानकारी ली और कुल मिलाकर वह व्यवस्था से संतुष्ट दिखे। वह दवा काउंटर पर गए और वहां पर मौजूद दवा की सूची को देखा। साथ ही पूछा कि महीने में कितनी दवा की खपत होती है। कौन-सी दवा सबसे अधिक खपत होती है। इसके बाद उन्होंने अस्पताल में सभी तरह की दवा मौजूद रखने का निर्देश दिया। उन्होंने अस्पताल में कर्मियों की हाजिरी को भी देखा। ओपीडी से लेकर लेबर रूम तक गए और वहां पर मरीजों की संख्या के बारे में जानकारी ली। जाते वक्त प्रमंडलीय आय़ुक्त ने अस्पताल में सभी तरह की सुविधाओं को हमेशा बहाल रखने के लिए कहा।
अमरपुर रेफरल अस्पताल में भी बनेगा आयुष्मान कार्डः एसीएमओ डॉ. अभय प्रकाश चौधरी ने बताया कि प्रमंडलीय आयुक्त ने अस्पताल की सभी सुविधाओं की जानकारी ली। हर विभाग में वह गए। वहां पर मरीजों की स्थिति को देखा। जहां पर मरीज नहीं थे, वहां कारण पूछा। कारण का जवाब हमलोगों ने दिया। निरीक्षण के दौरान मौजूद जिलाधिकारी अंशुल कुमार  ने अस्पताल में ही आयुष्मान योजना का सेंटर बनाने का निर्देश दिया। यह जल्द ही शुरू किया जाएगा। इससे लोगों का आयुष्मान कार्ड यहीं पर बन जाएगा। इससे आयुष्मान योजना के तहत इलाज कराने वाले लाभुकों को काफी सहूलियत होगी।
प्रमंडलीय आयुक्त के निर्देश का किया जाएगा पालनः अस्पताल प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी ने बताया कि प्रमंडलीय आयुक्त सबसे पहले शिशु रोग के ओपीडी में गए। वहां से दवा के स्टोर रूम में गए। इसके बाद वह सामान्य ओपीडी, ऑपरेशन थियेटर, दंत रोग के ओपीडी और एक्सरे सेंटर पर भी गए। वहां पर मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं को जांचा और परखा। प्रमंडलीय आयुक्त को मरीजों को मिलने वाली सभी तरह की सुविधाओं के बारे में बताया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने जो भी निर्देश दिया, उस पर आने वाले समय में अमल किया जाएगा। मरीजों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो, इसका ख्याल रखा जाएगा।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button