स्वास्थ्य

कोविड के खतरे से बचाव के लिए वैक्सीन की पूरी डोज बेहद जरूरी, समयावधि पूरी होने पर जरूर कराएं टीकाकरण 

– जिले में लगातार चल रहा है विशेष वैक्सीनेशन अभियान, योग्य लाभार्थियों को लगाए जा रहे हैं सुरक्षा के टीके 
– जिले में 201 सेशन साइटों पर विशेष वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन, लाभार्थियों की अच्छी दिखी उपस्थिति 

खगड़िया, 21 जुलाई-

कोविड संक्रमण की लगातार मिल रही शिकायत को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर एकबार जिले फिर से कोविड वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज कर दी गई है। जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लाभार्थियों को टीकाकृत करने को लेकर जिले भर में सरकार के निर्देशानुसार लगातार टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में गुरूवार को पुनः जिले के सभी प्रखंडों में मेगा कोविड टीकाकरण अभियान चलाया गया। जिसके तहत जिले के सभी प्रखंडों में चयनित और चिह्नित  जगहों पर विशेष शिविर का आयोजन कर योग्य लाभार्थियों को सुविधाजनक तरीके से सुरक्षा का टीका लगाया गया। ताकि जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लाभार्थियों का टीकाकरण सुनिश्चित हो सके और सामुदायिक स्तर पर लोग इस घातक महामारी से सुरक्षित हो सकें । वहीं, महाअभियान के  सफल संचालन के लिए सिविल सर्जन डाॅ अमरनाथ झा, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ देवनंदन पासवान, डीपीएम (हेल्थ) पवन कुमार, परबत्ता सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ राजीव रंजन, केयर इंडिया के डीटीएल अभिनंदन आनंद, पिरामल फाउंडेशन के डीपीएल प्रफूल्ल झा समेत अन्य पदाधिकारी और यूनिसेफ, डब्ल्यूएचओ सहित अन्य सहयोगी स्वास्थ्य संगठन के प्रतिनिधि शिविर स्थलों का भ्रमण कर टीकाकरण टीम को आवश्यक और जरूरी निर्देश देते दिखे। 

– हर घर दस्तक वैक्सीनेशन अभियान के तहत भी किया जा रहा है टीकाकरण : 
सिविल सर्जन डाॅ अमरनाथ झा ने बताया, जिले भर में सरकार के निर्देशानुसार लगातार कोविड मेगा ड्राइव तो चलाया ही जा रहा है। इसके अलावा हर घर दस्तक वैक्सीनेशन अभियान के तहत टीकाकरण टीम घर-घर दस्तक दे रही है और एक-एक लाभार्थियों को चिह्नित  कर टीकाकृत कर रही है। साथ ही कोविड संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक भी कर रही है। 

– संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन की पूरी डोज जरूरी : 
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ देवनंदन पासवान ने बताया, कोविड संक्रमण के  खतरे और प्रभाव से बचाव के लिए वैक्सीन की पूरी डोज जरूरी है। इसलिए, मैं तमाम जिले वासियों से अपील करता हूँ कि जो लोग पहला या दूसरा डोज लेने के बाद अगला डोज लेने की समयावधि पूरी  कर चुके हैं, वह निश्चित रूप से निर्धारित समय पर अगले डोज का टीका लगाएं और इस घातक महामारी से खुद को सुरक्षित करें। वहीं, जो व्यक्ति अबतक किसी भी कारण वश वैक्सीन नहीं ले पाएं, वह भी जल्द से जल्द टीका लगवाकर खुद को सुरक्षित करें। वहीं, उन्होंने बताया, एक भी व्यक्ति को टीकाकरण कराने में किसी प्रकार की कोई असुविधा नहीं हो, इसके लिए जिले में लगातार वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है।  उन्होंने बताया, जिले में कुल 201 सेशन साइटों पर विशेष वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन कर लाभार्थियों को टीकाकृत किया गया।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button