देश

शैलेंद्र मौर्या को मिला एग्रीकल्चर इंटरप्रेनियर ऑफ द ईयर 2022 का अवार्ड

नईदिल्ली-
नईदिल्ली के इंडिया इंटरनेशनल सेंटर के सभागार में एसपीटीडॉट कॉम ने ट्रांसफोर्मिंग इंडिया थ्रू कॉपरेटिव विषय पर कॉन्कलेव का आयोजन किया। इस आयोजन में अपने अपने क्षेत्र में विशिष्ट कार्य् करने वाले को सम्मानित किया गया। कृषि क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवा देने वाले शैलेंद्र मौर्या को एसपीटी डॉट ने एग्रीकल्चर इंटरप्रेनियर ऑफ द ईयर 2022 से सम्मानित किया।
शैलेंद्र मौर्या के कार्यों की भी चर्चा की गई। जिसकी खास चर्चा कॉन्कलेव में किया गया। एसपीटी डॉट कॉम के सीईओ संजयपति तिवारी ने शैलेंद्र मौर्या को बधाई देते हुए कहा कि आपके द्वारा कृषि में किए गए कार्यों की चर्चा देशभर में हुई है।
आपके कृषि की चर्चा जहां देश में है वहीं आपके द्वारा कृषि में किए गए प्रयोग की भी सराहना किया गया है। इसी कारण से एसपीटी डॉट कॉम की जूरी ने पुरस्कार के लिए इनका नाम तय किया है
गौरतलब है कि शैलेंद्र मौर्या जो खुद कई कृषि के मैगजीनों के संपादक रहे हैं ओर अभी किसान वर्ल्ड के संपादक हैं। जिसमें कई तरह के शोध भी प्रकाशित होते हैं। आपकी खासियत है कि आप जो रिपोर्ट बनाते हैं वह जबरदस्त शोधपरक होता है।
शैलेंद्र मौर्या को यह अवार्ड पूर्व मंत्री व सांसद व समाजसेवी प्रताप चंद्र सारंगी एवं सांसद रामचंद्र जागंड़ा ने दिया। इस अवार्ड ग्रहण करने के बाद शैलेंद्र मौर्या ने कहा कि यह बड़ा सम्मान है इस तरह के सम्मान मिलने से कार्यों में उत्साह है वहीं जिम्मेवारी भी बढ़ जाती है। शैलेंद्र मौर्या ने कहा कि उनके कृषि कार्य में किए गए प्रयोग को किसानों ने भी पसंद किया है इस कारण से ही यहां पुरस्कार दिया गया है। इस खास आयोजन व पुरस्कार के लिए एसपीटी ड़ॉट कॉम को बहुत बहुत धन्यवाद। इस खास मौके पर देशी उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए आम जनता का आह्रवान किया है। किसानों के अहमियत को समझने की जरूरत पर बल दिया जाना चाहिए।
गौरतलब है कि एसपीटी ने इंडिया ट्रांसफोर्मिग थ्रू कॉपरेटिव पर कॉन्कलेव का आयोजन किया था जिसमें देश भर के विभिन्न सेक्टर के लोगों ने भाग लिया।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button