राज्य

नवगछिया में 50 बेड का कोविड केयर सेंटर तैयार, लोगों को मिलेगी बेहतर सुविधा 

– सभी बेड ऑक्सीजन की भी सुविधा से है लैस, अब मरीजों को इलाज के लिए भागलपुर जाने की नहीं उठानी पड़ेगी परेशानी 

भागलपुर, 05 जनवरी-

कोरोना के नये वैरिएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर जहाँ सरकार ने सख्ती बढ़ा दी है वहीं, स्वास्थ्य सुविधाओं को भी मजबूत बनाया जा रहा है। ताकि लोगों को जरुरत पड़ने पर स्वास्थ्य सुविधाओं कि लाभ लेने में किसी प्रकार की कोई असुविधा नहीं हो और सभी लोगों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना सुनिश्चित की जा सके। इसी कड़ी में जिले के नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन 50 बेड का कोविड केयर सेंटर अब पूरी तरह तैयार हो चुका है। इससे अब गंगा पार यानी पूरे नवगछिया अनुमंडल के लोगों को जरूरत पड़ने पर भागलपुर जाने-आने की परेशानियां नहीं उठानी पड़ेगी और आसानी के साथ बेहतर स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिलेगा। 

– सभी बेड ऑक्सीजन की सुविधा से भी है लैस : 
प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अरुण कुमार सिन्हा ने बताया, यह नवगछिया इलाके वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब यहाँ के मरीजों को कोविड से संबंधित परेशानी का इलाज के लिए भागलपुर नहीं जाना पड़ेगा। वहीं, उन्होंने बताया, सभी बेड ऑक्सीजन की सुविधा से लैस है। इसके अलावा अन्य समुचित स्वास्थ्य सुविधा की व्यवस्था उपलब्ध है। ताकि लोगों को इलाज के दौरान किसी प्रकार की कोई असुविधा नहीं हो और सभी जरूरतमंदों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जा सके। 

– कोविड केयर सेंटर तैयार होने से नवगछिया के लोगों में हर्ष :
नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल में कोविड केयर सेंटर पूरी तरह तैयार होने की जानकारी मिलते ही नवगछिया के सातों प्रखंडों के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। क्योंकि, अब अपने ही अनुमंडल में जो समुचित स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी। वहीं, नवगछिया जिला पार्षद नंनदी सरकार, खरीक उत्तरी के जिला पार्षद गौरव राय, दक्षिणी क्षेत्र की पीयूष कुमारी, खरीक प्रखंड प्रमुख शंकर प्रसाद यादव उर्फ्र दल्लु यादव समेत अन्य जनप्रतिनिधियों ने हर्ष जताते हुए कहा कि यह समय की माँग थी। हमारे लिए सबसे बड़ी खुशी की बात यह है कि अब हमारे इलाके के लोगों को इलाज के लिए भागलपुर नहीं जाना पड़ेगा और जाम समेत अन्य समस्याएं का बिना सामना किए आसानी के साथ बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button