स्वास्थ्य

गांधी जयंती के अवसर पर जिले में आयोजित किया जाएगा कोरोना टीकाकरण महाअभियान

– वैक्सीन के दोनों डोज़ पर होगा फोकस

लखीसराय, 20 सितंबर 2021 : जिला में एक बार फिर से 02 अक्टूबर यानी गांधी जयंती को कोरोना टीकाकरण महाअभियान होने जा रहा है। इसके लिए जिला भर में कई सेशन साइट बनाए जाएंगे।
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अशोक कुमार भारती ने बताया कि पिछले दिनों 16 और 17 सितंबर को आयोजित कोविड वैक्सीनेशन मेगा कैंपेन में लखीसराय जिला भर में 30 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई गई थी। जिसे स्वास्थ्य विभाग और आईसीडीएस के अधिकारी और कर्मियों के अथक प्रयास से प्राप्त कर लिया गया था। अब एक फिर से 2 अक्टूबर को कोविड वैक्सीनेशन मेगा कंपैन का आयोजन किया जा रहा है जिसमें जिला भर में हजारों लोगों को कोरोना कि वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस लक्ष्य को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए जिला भर में कई सेशन साइट बनाए जाएंगे।

मेगा कंपैन में लोगों को दिए जाएंगे वैक्सीन का दोनों डोज :
उन्होंने बताया कि 2 अक्टूबर गांधी-शास्त्री जयंती के अवसर पर आयोजित होने वाले कोविड वैक्सीनेशन मेगा कैंपेन के दिन जिला भर के सभी सेशन साइट पर लोगों को वैक्सीन का पहला और दूसरा दोनों डोज लगाया जाएगा। 20 जून से पहले कोरोना का वैक्सीन लेने वाले सभी लोगों से वैक्सीन लगवाने कि अपील की।

कोरोना कि दोनों वैक्सीन लगवाने के बाद भी बरतें सावधानी, करें कोरोना गाइड लाइन का पालन :
डीआईओ डॉ. अशोक कुमार भारती ने बताया कि कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद कोरोना संक्रमण कि आशंका बहुत ही कम होती है। बावजूद इसके हमे पूरी सावधानी और सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। लोगों को अभी भी कोरोना गाइड लाइन का पूरी तरीके से पालन करना करना चाहिए। घर से बाहर निकलने पर हमेशा अपने नाक और मुंह को ढंकने के लिए मास्क , रुमाल, गमछा का इस्तेमाल करना आवश्यक है। महिलाएं इसके लिए दुपट्टा या साड़ी के पल्लू का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके साथ ही शारीरिक दूरी के नियम के तहत सभी लोगों को एक- दूसरे से कम से कम दो गज या छह फीट की दूरी बरतना चाहिए। इसके अलावा कुछ भी छूने की स्थिति में साबून या हैंड सैनिटाइजर से अपने हाथों को साफ करना चाहिए ।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button