स्वास्थ्य

लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सड़क पर उतरे प्रशासनिक अधिकारी

कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए सख्त हुआ प्रशासन
लोगों से कुछ दिनों तक घरों में रहने की अपील की गई

भागलपुर, 5 मई
लॉकडाउन का पालन कराने के लिए जिला प्रशासन सख्त हो गया है. बुधवार को जिले में बाहरी लोगों के प्रवेश करने पर जांच शुरू कर दी गई तो बाजारों में जगह- जगह जाकर लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की गई. जिले का नवगछिया अनुमंडल कोरोना से बुरी तरह प्रभावित है. प्रतिदिन वहां सैकड़ों मरीज निकल रहे हैं. इस वजह से एसपी सुशांत कुमार सरोज सुबह एसडीओ और डीएसपी के साथ क्षेत्र में निकले. सबसे पहले नारायणपुर प्रखंड के मधुरापुर बाजार गए और वहां लोगों से लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने को कहा. हालांकि बाजार में आवाजाही नहीं थी और सड़क पर भी लोग कम ही दिख रहे थे, लेकिन इसके बावजूद जो भी लोग मिले, उनसे घरों में रहने की अपील की. लोगों से लॉकडाउन का हर हाल में पालन करने को कहा गया.

नवगछिया बाजार में भी दिखी सख्ती:
कोरोना के बढ़ते मरीजों के कारण नवगछिया को एक सप्ताह के लिए सील कर दिया गया है. इसके बावजूद पिछले कुछ दिनों से बाजार में लोग आवाजाही करते दिख रहे थे, लेकिन बुधवार को बाजार में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ था. एसपी के निर्देश पर पुलिस पदाधिकारी सख्ती से पेश आ रहे थे और लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही थी. लोग भी अधिकारियों की बात मानते नजर आए और घरों में वापस चले गए.

पुलिस की गाड़ी करती रही गश्त:
बुधवार को दिनभर अपने-अपने थाना क्षेत्र में पुलिस की गाड़ी गश्त करती रही. जहां कहीं दुकानें खुली दिखी उसे बंद कराया गया. कहीं भी लोग दिखे तो उन्हें घर जाने को कहा गया. माइकिंग के जरिए लोगों से घरों में रहने की अपील भी की गई. लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से चुस्त-दुरुस्त दिखा.

सब्जी वालों को दी गई हिदायत: झंडापुर बाजार में सब्जी की दुकानें खुली हुई दिखाई दी तो उसे पुलिस ने बंद करने को कहा. साथ में आगे से सुबह 11 बजे तक दुकान बंद कर देने की सख्त हिदायत दी गई.ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी गई. मालूम हो कि लॉकडाउन लगने के बाद आवश्यक सामग्री की बिक्री सुबह सात से 11 बजे तक करने की छूट राज्य सरकार ने दी है.
– इन मानकों का करें पालन, कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :-
– मास्क और सैनिटाइजर का नियमित रूप से उपयोग करें।
– लगातार साबुन या अल्कोहल युक्त पदार्थों से हाथ धोएं।
– सफर के दौरान हमेशा सैनिटाइजर पास में रखें।
– बाहर में लोगों से बातचीत के दौरान आवश्यक दूरी का ख्याल रखें।
– भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।
– मुँह, नाक, ऑख को अनावश्यक छूने से बचें।
– साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button