स्वास्थ्य

मुंगेर जिले में कुल 9153 कोरोना संक्रमित मरीजों में 7119 हुए स्वस्थ्य

– जिले में अभी कुल 1955 एक्टीव केस, मंगलवार को मिले 213 कोरोना संक्रमित मरीज
– जिले में कोरोना जांच के लिए लिया गया है कुल 4,62,139 लोगों का सैम्पल

मुंगेर, 04 मई-

जिले में मंगलवार तक कुल 9153 कोरोना संक्रमित मरीजों में से 7118 मरीज कोरोना संक्रमण को हराकर स्वस्थ्य हो चुके हैं। इसके अलावा जिले के कुल 78 लोग कोरोना से लड़ाई हार चुके हैं| साथ ही मुंगेर से बाहर जिले के कुल 15 लोगों ने भी कोरोना संक्रमण की वजह से अपनी जान गवां दी है।
अच्छी खासी संख्या में लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य भी हो रहे-
मुंगेर के सिविल सर्जन डॉ. हरेंद्र आलोक ने बताया जिले में कोरोना संक्रमित की तुलना में अच्छी खासी संख्या में लोग कोरोना संक्रमण से लड़ाई जीतकर स्वस्थ्य भी हो रहे हैं। उन्होंने बताया, मंगलवार को जिले में कुल 213 लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं| जिसमें 142 पुरुष और 71 महिलाएं हैं। जिले के विभिन्न आइसोलेशन सेंटर में या होम आइसोलेशन में मंगलवार तक कुल 1351 मरीज भर्ती हुए। इनमें से 45 मरीज मुंगेर के आइसोलेशन में भर्ती हुए जबकि 52 मरीजों को दूसरे जगह रेफर भी किया गया है। इसके साथ ही मंगलवार को 6 मरीज मुंगेर के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती किए गए हैं।
कोरोना जांच के लिए कुल 4,62,139 लोगों का सैम्पल लिया गया है –
उन्होंने बताया कि जिले में मंगलवार तक कोरोना जांच के लिए कुल 4,62,139 लोगों का सैम्पल लिया गया है। जिसमें से अभी कुल 1955 एक्टिव केस हैं । जिले में एंटीजन कोरोना जांच के लिए कुल 412 लोगों का सैम्पल लिया गया था। इसी तरह पीएमसीएच लैब पटना के लिए कुल 589 लोगों का सैम्पल संग्रहित किया गया। इसके अलावा ट्रूनेट जांच के लिए मुंगेर लैब में कुल 57 सैम्पल लिए गए हैं ।
मास्क का नियमित इस्तेमाल करें-
उन्होंने कहा कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच सभी जिले वासी अनिवार्य रूप से कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए मास्क का नियमित इस्तेमाल करें। इसके साथ ही सामाजिक दूरी के नियम के तहत एक- दूसरे से कम से कम दो गज या छह फीट की दूरी रखें । लोग अपने हाथों की नियमित साफ- सफाई के लिए साबुन या हैंड सैनिटाइजर का नियमित इस्तेमाल करें तभी कोरोना वायरस के संक्रमण को पूरी तरीके से हराया जा सकता है। जिले वासियों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि सभी लोग देश और समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए खुद भी कोरोना गाइड लाइन का पालन करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button