Mayaganj hospital administration tightens, normal patient will not be infected
राज्य

मायागंज अस्पताल प्रशासन ने कसी कमर, सामान्य मरीज नहीं होगे संक्रमित

इमरजेंसी में भर्ती होने वाले मरीजों की डॉक्टर करेंगे कोरोना स्क्रीनिंग

 संदिग्ध होने पर एंटीजन टेस्ट किट से मरीज की कराई जाएगी जांच
भागलपुर-
मायागंज अस्पताल के इमरजेंसी में इलाजरत मरीज कोरोना से संक्रमित नहीं हो, इसे लेकर अस्पताल प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी है। इमरजेंसी में भर्ती मरीज, इलाज करने वाले डॉक्टर, नर्स व कर्मचारियों में कोरोना के संक्रमण का खतरा रहता है। इसलिए इनलोगों को संक्रमण से बचाने के लिए अस्पताल प्रशासन ने संदिग्ध मरीजों की कोरोना जांच कराने का निर्णय लिया है।
इमरजेंसी को कोरोना से सुरक्षित करने के उद्देश्य से यहां पर भर्ती के लिए आने वाले मरीजों की डॉक्टर कोरोना स्क्रीनिंग करेंगे। अगर मरीज में कोरोना के लक्षण पाये गये या फिर डॉक्टर को लगा कि मरीज कोरोना पॉजिटिव हो सकता है तो उसका पहले एंटीजन टेस्ट किट से कोरोना जांच करायेंगे। तब तक उस मरीज को सामान्य मरीजों से अलग रखकर इलाज किया जाएगा। अगर मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया गया तो उसे एमसीएच कोरोना आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया जायेगा। अगर पॉजिटिव नहीं रहा तो इमरजेंसी में भर्ती कर इलाज शुरू किया जायेगा। प्रभारी अस्पताल अधीक्षक डॉ. कुमार गौरव ने कहा कि गुरुवार से इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को जरूरत के अनुसार, एंटीजन जांच किट से कोरोना जांच कराने की सुविधा शुरू कर दी जायेगी। इससे इमरजेंसी में इलाज कराने वाले मरीज कोरोना से संक्रमित होने से बच जाएंगे।
झारखंड समेत 15 जिलों से आते हैं मरीज: मायागंज अस्पताल में भागलपुर और आस-पास जिलों समेत कोसी और  सीमांचल के जिलों से भी मरीज यहां पर आते हैं। साथ ही झारखंड के गोड्डा, साहेबगंज से भी बड़ी संख्या में भी मरीज यहां इलाज कराने के लिए आते हैं। पास के किसी जिले में इतनी सुविधाओं वाला सरकारी या निजी अस्पताल नहीं है। इस वजह से भी यहां पर इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजों की भीड़ बढ़ती है। इस वजह से यहां पर अस्पताल प्रशासन को व्यवस्था को दुरस्त रखना पड़ता है, ताकि मरीजों को उत्तम सुविधाएं मिले और वे स्वस्थ हों।
अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है मायागंज अस्पताल: यहां पर मरीजों की भीड़ बढ़ने का एक यह भी कारण है कि यहां जांच और इलाज की अत्याधुनिक सुविधाएं  उपलब्ध हैं। कई आधुनिक फीचर के साथ उपकरण लगाए गए हैं। अस्पताल लेटेस्ट उपकरणों से लैस है। यहां पर लगभग हर तरह की जांच मरीजों को कम कीमत पर उपलब्ध हो जाती है। विशेषज्ञ चिकित्सकों एवं अन्य स्टाफ के जरिए तथा विभिन्न प्रकार के उपकरणों की सहायता से रोगियों का  इलाज किया जाता है। इस अस्पताल में मरीज को बचान के लिए हर संभव साजो सामान उपलब्ध है जिससे मरीजों को काफी लाभ हो रहा हैं। वहीं अस्पताल को कीटाणुरहित के लिए हर तरह की तैयारी की गई है जिससे मरीजों को कोई असुविधा नहीं होती है। मायागंज अस्पताल जैसी इतनी सुविधाओं वाला आस-पास अस्पताल नहीं है।
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button